• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • PAK : मांगों पर अड़े डॉक्‍टर कर रहे पुलिस के खिलाफ कार्रवाई की मांग

PAK : मांगों पर अड़े डॉक्‍टर कर रहे पुलिस के खिलाफ कार्रवाई की मांग

पाकिस्तान में डॉक्टरों में सरकार को लेकर बहुत गुस्सा है.

पाकिस्तान में डॉक्टरों में सरकार को लेकर बहुत गुस्सा है.

यंग डॉक्टर्स एसोसिएशन की ओर से कहा गया है कि तब तक बातचीत नहीं होगी जब तक कि दोषी पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होती.

  • Share this:
    क्‍वेटा. ब्‍लूचिस्‍तान के शहर क्‍वेटा (Quetta) में पीपीई (PPE) की मांग कर रहे यंग डॉक्‍टर्स एसोसिएशन के डॉक्‍टरों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया था. इसके खिलाफ अब डॉक्‍टर पुलिस के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. वहीं डॉक्‍टरों की गिरफ्तारी के खिलाफ पीएमए और यंग डॉक्टर्स के बाद अब सरकारी अस्‍पतालों में भी डॉक्‍टरों ने हड़ताल कर दी है. ऐसे में इस हड़ताल का असर मरीजों और उनके तीमारदारों पर पड़ रहा है.

    'समा टीवी' की खबर के मुताबिक यंग डॉक्टर्स एसोसिएशन की ओर से कहा गया है कि 'तब तक बातचीत नहीं होगी जब तक कि दोषी पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होती और स्‍वास्‍थ्‍य सचिव को निलंबित नहीं किया जाता.' वहीं बलूचिस्तान सरकार के प्रवक्ता लियाकत शाहवानी का कहना है कि 'डॉक्टरों की सभी मांगों को स्वीकार कर लिया गया है.' वहीं डॉक्‍टरों ने सरकार की ओर से रिहा किए जाने के बावजूद रात थानों में रात बिताई. जहां काएदाबाद थाने में 16 डॉक्टर हैं, वहीं सिटी थाने में 12 और बिजली रोड थाने में 20 डॉक्टर मौजूद हैं.



    डॉक्टरों ने कहा, 'जब पीपीई मुहैया नहीं कराई जातीं, थाने में रहेंगे'
    डॉक्‍टरों की ओर से कहा गया है कि 'पहले सरकार अस्‍पतालों को पीपीई (PPE) भिजवाए, तब तक हम पुलिस स्टेशन में ही रहेंगे. हम पुलिस स्टेशन नहीं छोड़ेंगे.' वहीं डीआईजी क्‍वेटा अब्दुल रज्जाक चीमा ने कहा है कि 'पुलिस ने 53 डॉक्टरों को गिरफ्तार किया था, लेकिन सभी डॉक्टरों को प्रांतीय सरकार के आदेश पर रिहा कर दिया गया है.'

    वहीं यंग डॉक्टर्स के प्रवक्ता डॉ. रहीम खान बाबर ने कहा है कि 'सरकार ने 150 से अधिक डॉक्टरों को गिरफ्तार करके शहर के 3 पुलिस स्टेशनों में भेजा. जब तक अस्पतालों को सुरक्षा किट मुहैया नहीं कराई जातीं, हम पुलिस स्टेशन नहीं छोड़ेंगे.' वहीं उन्‍होंने यह भी कहा है कि 'कल से बलूचिस्तान के सभी अस्पतालों में चिकित्‍सा सुविधा बंद रहेगी.'

    ये भी पढ़ें - कोरोना : PAK में 4004 मामले, सबसे पहले संक्रमित होने वाली महिला की मौत

                    पाकिस्‍तान में पहला रेडियो क्‍लिनिक, घर बैठे डॉक्‍टर करेंगे ऑनलाइन इलाज


    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज