PAK : लॉकडाउन में भी लोगों पर लगाया दोगुना जुर्माना, वसूले 2 करोड़, 92 लाख रुपये

ट्रैफिक पुलिस ने भी नियमों का उल्‍लंघन करने वालों से दोगुने जुर्माने के तौर पर 2 करोड़, 92 लाख रुपये वसूले हैं. फोटो साभार/ट्विटर
ट्रैफिक पुलिस ने भी नियमों का उल्‍लंघन करने वालों से दोगुने जुर्माने के तौर पर 2 करोड़, 92 लाख रुपये वसूले हैं. फोटो साभार/ट्विटर

ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन करने वालों के खिलाफ ट्रैफिक पुलिस का ऑपरेशन जारी है. इस दौरान 1 लाख, 25 हजार मोटर साइकिल चालकों का चालान किया गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 27, 2020, 11:30 AM IST
  • Share this:
इस्‍लामाबाद. पाकिस्‍तान (Pakistan) में 34 दिन से लॉकडाउन (Lockdown) है. इस दौरान लोगों का लगातार लॉकडाउन का उल्‍लंघन जारी है. ऐसे में ट्रैफिक पुलिस ने भी नियमों का उल्‍लंघन करने वालों से दोगुने जुर्माने के तौर पर 2 करोड़, 92 लाख रुपये वसूले हैं.

'सिटी 42 टीवी' की खबर के मुताबि‍क ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन करने वालों के खिलाफ ट्रैफिक पुलिस का ऑपरेशन जारी है. इस दौरान 1 लाख, 25 हजार मोटर साइकिल चालकों का चालान किया गया. इसमें दो सवारी वाले लोग शामिल हैं. गौरतलब है कि लॉकडाउन और सोशल डिस्‍टैंसिंग बनाए रखने के लिए पाक में दो सवारियों पर रोक है. वहीं कार में 2 से अधिक व्यक्तियों के होने पर भी नागरिकों पर जुर्माना लगाया जा रहा है.

दो लाख 60 हजार चालकों को चेतावनी देकर छोड़ा गया
सीटीओ के मुताबिक ट्रैफ़िक वार्डन ने 2 लाख, 60 हजार नागरिकों को चेतावनी देकर छोड़ दिया गया. वहीं लॉकडाउन का उल्‍लंघन करने पर 500 ऑनलाइन टैक्सी सेवा वाहनों पर जुर्माना लगाया गया. ट्रैफिक वार्डन प्रतिदिन 3676 मोटरसाइकिल और 465 कार सवारों पर जुर्माना लगा रहे हैं.
दूसरी ओर कस्टम्स इंटेलिजेंस ने मोटरवे पर छापा मार कर कार्रवाई करते हुए क्वेटा से लाहौर आने वाले कंटेनर से 2 करोड़ रुपये से अधिक कीमत के तस्करी किए गए अफगान ट्रांजिट टायर और सिगरेट की बड़ी खेप बरामद की. वहीं कस्टम्स इंटेलिजेंस अधिकारियों के मुताबिक बरामद होने वाले सामान का मूल्य 2 करोड़ रुपये से अधिक है.



गौरतलब है कि पाकिस्‍तान में लॉकडाउन में सोशल डिस्‍टैंसिंग नियमों के तहत दो पहिया वाहनों पर दो सवारियों के एक साथ सफर करने पर मनाही है. वहीं कार की सवारी पर भी यही नियम लागू है और चार पहिया वाहन में 2 से अधिक व्यक्तियों के होने पर भी नागरिकों पर जुर्माना लगाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें - PAK : बाजार खोलने के एवज में मांगे जा रहे रुपये, सरकार बोली, 'आरोप बेबुनियाद'

               कोरोना: जिस रिपोर्ट को रोकने के लिए चीन ने लगा दिया था पूरा जोर, वो हुई जारी

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज