PAK : पहली बार ट्रांसजेंडर पुलिस में भर्ती, महिला थाने में किया जाएगा तैनात

PAK : पहली बार ट्रांसजेंडर पुलिस में भर्ती, महिला थाने में किया जाएगा तैनात
पाकिस्‍तान के इतिहास में पहली बार पुलिस फोर्स में किसी ट्रांसजेंडर को भर्ती किया गया है. फाइल फोटो साभार/ट्विटर

रिपोर्ट के अनुसार रावलपिंडी पुलिस मुख्यालय के एक अधिकारी मुहम्मद अरशद ने कहा कि रीम शरीफ की भर्ती प्रक्रिया पूरी होने के बाद उन्हें पुलिस स्टेशन में आने वाले लोगों और खासतौर पर ट्रांसजेंडर की समस्याओं को हल करने के लिए प्रशिक्षित किया गया है.

  • Share this:
इस्‍लामाबाद. पाकिस्‍तान (Pakistan) के इतिहास में पहली बार पुलिस फोर्स में किसी ट्रांसजेंडर (Transgender) को भर्ती किया गया है. रावलपिंडी (Rawalpindi) पुलिस में शामिल होने वाले इस ट्रांसजेंडर का नाम रीम शरीफ (Reem Sharif) है, जो जल्द ही अपनी जिम्मेदारियों को निभाएंगी. 'बीबीसी उर्दू' की खबर के मुताबिक रावलपिंडी पुलिस अधिकारियों ने बताया है कि रीम शरीफ नाम की ट्रांसजेंडर को सभी कानूनी जरूरतों को पूरा करने के बाद ही पुलिस में भर्ती किया गया है.

रिपोर्ट के अनुसार रावलपिंडी पुलिस मुख्यालय के एक अधिकारी मुहम्मद अरशद ने कहा कि रीम शरीफ की भर्ती प्रक्रिया पूरी होने के बाद उन्हें पुलिस स्टेशन में आने वाले लोगों और खासतौर पर ट्रांसजेंडर की समस्याओं को हल करने के लिए प्रशिक्षित किया गया है.

महिला पुलिस स्‍टेशन में किया जाएगा तैनात
रीम शरीफ की तैनाती रावलपिंडी में स्थित महिला पुलिस स्‍टेशन में की जाएगी. इस महिला पुलिस स्टेशन में ट्रांसजेंडर लोगों की समस्‍याओं को सुनने के लिए रावलपिंडी पुलिस के आला अधिकारियों ने एक अलग डेस्‍क बनाई है, ताकि वहां पर उनकी समस्‍याओं को सुना जा सके. रीम शरीफ 14 वें स्‍केल की अधिकारी होंगी. उन्हें महिला पुलिस स्टेशन में तैनात महिला पुलिसकर्मियों द्वारा पहनी जाने वाली समान वर्दी दी जाएगी.पंजाब केंद्रीय पुलिस कार्यालय के एक जनसंपर्क अधिकारी मुहम्मद वकास के अनुसार सूबे के बाकी हिस्सों के महिला थानों में भी समय समय पर इनकी भर्ती की जाती रहेगी.



ये भी पढ़ें - पुलिस के बाद अब पाकिस्तानी फ़ौज भी कोरोना संक्रमण की चपेट में, एक की मौत



               फ़ेसबुक ने PAK पीएम इमरान खान से वापस लिया ब्लू टिक, जानिए क्या है मामला

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading