लाइव टीवी

J&K पर इमरान खान के दावे पर पूछा गया सवाल तो बौखला गए शाह महमूद कुरैशी, देखें VIDEO

News18Hindi
Updated: October 4, 2019, 10:28 AM IST
J&K पर इमरान खान के दावे पर पूछा गया सवाल तो बौखला गए शाह महमूद कुरैशी, देखें VIDEO
भड़क उठे शाह महमूद कुरैशी.

टॉक शो के दौरान पाकिस्‍तान (Pakistan) के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी (Shah mahmood qureshi) से एंकर ने पूछा था कि वे कौन से 58 देश हैं, जिनके जम्‍मू-कश्‍मीर पर पाकिस्‍तान को समर्थन की बात इमरान खान (Imran khan) ने संयुक्‍त राष्‍ट्र में कही थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 4, 2019, 10:28 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. जम्‍मू-कश्‍मीर (Jammu-Kashmir) से मोदी सरकार की ओर से अनुच्‍छेद 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्‍तान (Pakistan) बौखलाया हुआ है. संयुक्‍त राष्‍ट्र (United Nations) जैसे अंतरराष्‍ट्रीय मंचों पर भी पाकिस्‍तान की बेइज्‍जती हो रही है. अब पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी (shah mahmood qureshi) और प्रधानमंत्री इमरान खान (PM Imran Khan) को अपने ही देश में सवालों का सामना करना पड़ रहा है. पाकिस्‍तान के एक टीवी शो में जब शाह महमूद कुरैशी से जम्‍मू-कश्‍मीर पर सवाल पूछा गया तो वह बौखला गए. टॉक शो के दौरान उनसे एंकर ने पूछा था कि वे कौन से 58 देश हैं, जिनके जम्‍मू-कश्‍मीर पर पाकिस्‍तान को समर्थन की बात इमरान खान ने संयुक्‍त राष्‍ट्र में कही थी.

पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री कुरैशी एंकर के इस सवाल का जवाब नहीं दे पाए तो बौखला उठे. उन्‍होंने एंकर जावेद चौधरी से कहा कि 'आप लोग किसके एजेंडा पर काम कर रहे हैं? क्‍या अब आप हमें बताएंगे और तय करेंगे कि कौन से देश संयुक्‍त राष्‍ट्र में पाकिस्‍तान का समर्थन कर रहे हैं और कौन से नहीं कर रहे?'



कुरैशी इसके बाद एक ट्वीट को लेकर भी भड़क उठे. दरअसल पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने 12 सितंबर को एक ट्वीट भी किया था, इसमें उन्‍होंने दावा किया था कि कश्‍मीर मुद्दे पर 58 देश पाकिस्‍तान के समर्थन में हैं. इस पर जब एंकर ने उनसे पूछा तो वह कहने लगे कि मुझे ट्वीट दिखाओ. वह इसी बात पर अड़ गए. एंकर ने जब उनको यह ट्वीट दिखाया तो वह बात से पलटने लगे.
Loading...

 



बता दें कि 27 सितंबर को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने संयुक्‍त राष्‍ट्र महासभा में कहा था कि भारत को 80 लाख कश्मीरियों पर से कर्फ्यू हटाना चाहिए. जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के लोगों के प्रति संयुक्त राष्ट्र (United Nations) की जिम्मेदारी बनती है. साथ ही उन्‍होंने 58 देशों के पाकिस्‍तान को समर्थन की बात भी कही थी.

यह भी पढ़ें : इमरान खान ने कहा कि कश्मीर में 'अमानवीय' कर्फ्यू संयुक्त राष्ट्र के लिए परीक्षा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 4, 2019, 9:13 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...