लाइव टीवी

PAK : पूर्व गवर्नर सैयद फजल आगा का कोरोना से निधन, दो मंत्री भी संक्रमित

News18Hindi
Updated: May 21, 2020, 11:21 AM IST
PAK : पूर्व गवर्नर सैयद फजल आगा का कोरोना से निधन, दो मंत्री भी संक्रमित
बलूचिस्तान के पूर्व गवर्नर और विधानसभा सदस्य सैयद फजल आगा की कोरोना संक्रमण की वजह से मौत हो गई. फोटो साभार/यूट्यूब

सैयद फजल आगा 79 वर्ष के थे और पिछले दस दिनों से गंभीर रूप से बीमार थे. एक हफ्ते पहले उन्हें इलाज के लिए क्वेटा लाया गया था, जहां उनकी कोरोना वायरस की जांच की गई थी. उन्हें इलाज के लिए कराची के एक निजी अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया, लेकिन वे ठीक नहीं हो सके.

  • Share this:
इस्‍लामाबाद. पाकिस्‍तान (Pakistan) के चार प्रांतों में से एक बलूचिस्तान (Balochistan) के पूर्व गवर्नर और विधानसभा के सदस्य सैयद फजल आगा (Syed Fazal Agha) की मृत्यु कोरोना वायरस की वजह से हो गई है. हाल में वह कोरोना (Corona Virus) से संक्रमित हो गए थे और कई दिन से संक्रमण का उनका इलाज चल रहा था. जहां हालत ज्‍यादा बिगड़ने पर उनकी मौत हो गई. 'उर्दू न्‍यूज' की खबर के हवाले से बताया गया है कि वह 79 वर्ष के थे और पिछले दस दिनों से गंभीर रूप से बीमार थे. एक हफ्ते पहले उन्हें इलाज के लिए क्वेटा (Quetta) लाया गया था, जहां उनकी कोरोना वायरस (Corona Virus) की जांच की गई थी. उन्हें इलाज के लिए कराची के एक निजी अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया, लेकिन वे ठीक नहीं हो सके. परिवार के मुताबिक सैयद फजल आगा को उनके गृहनगर पिशिन (Pishīn) में हरमजाई में दफनाया जाएगा.

बलूचिस्तान के तीन विधानसभा सदस्‍यों को भी हुआ संक्रमण
सैयद फजल आगा का संबंध विपक्षी पार्टी जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम से था और वह 2018 के चुनावों में पीबी-20 पिशिन (Pishīn) से बलूचिस्तान विधानसभा के सदस्य चुने गए थे. वह 1997 से 1999 तक बलूचिस्तान के गवर्नर रहे और 1988 से 1991 तक सीनेट के उपाध्यक्ष भी रहे. बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री जाम कमाल खान (Jam Kamal Khan) ने पूर्व गवर्नर सैयद फजल आगा के निधन पर गहरा दुख और शोक व्यक्त किया है. एक शोक बयान में मुख्यमंत्री ने कहा कि 'दिवंगत एक वरिष्ठ राजनेता थे और बहुत ही नेक इंसान थे. उन्होंने बलूचिस्तान की राजनीति में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी.'

मुख्यमंत्री ने कहा कि 'राज्यपाल के रूप में सैयद फजल आगा ने भी प्रांत के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, प्रांत के लिए उनकी सेवाओं को हमेशा याद किया जाएगा.' गौरतलब है कि अब तक बलूचिस्तान के दो मंत्रियों सहित विधानसभा के तीन सदस्यों को कोरोना हो चुका है.



ये भी पढ़ें - पोर्न वीडियो बेच रहे पाकिस्तानी को सजा, साढ़े 6 लाख से ज्‍यादा वीडियो बरामद



                  PAK : मस्जिद में इबादत कर रहे बच्‍चे के यौन शोषण की कोशिश, आरोपी गिरफ्तार

 
First published: May 21, 2020, 11:18 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading