PAK Lockdown : अगले नौ महीनों में 50 लाख बच्‍चों के पैदा होने की उम्‍मीद

PAK Lockdown : अगले नौ महीनों में 50 लाख बच्‍चों के पैदा होने की उम्‍मीद
वह एम्स भोपाल में भर्ती सबसे कम उम्र की कोविड-19 संक्रमित मरीज थी. (सांकेतिक फोटो)

रिपोर्ट के अनुसार भारत में 2 करोड़ बच्‍चे पैदा होंगे, पाकिस्तान में 50 लाख, बांग्लादेश में 24 लाख बच्‍चे पैदा होंने की उम्‍मीद है. वहीं अफगानिस्तान में 10 लाख बच्चे जन्‍म लेंगे.

  • Share this:
इस्‍लामाबाद. पाकिस्‍तान (Pakistan) में लॉकडाउन (Lockdown) की वजह से लाखों बच्‍चे पैदा होंने की उम्‍‍‍‍‍मीद जताई गई है. संयुक्त राष्ट्र बाल कोष (Unicef) ने कहा है कि कोरोना वायरस (Corona virus) फैलने के पहले नौ महीनों के दौरान पाकिस्तान में 50 लाख बच्चे पैदा हो सकते हैं. 'जियो टीवी' की खबर के मुताबिक यूनिसेफ की एक रिपोर्ट से पता चला है कि कोरोना वायरस (Corona virus) के दौरान चल रहे लॉकडाउन में लाखों महिलाएं गर्भवती हुई हैं. रिपोर्ट में आगे कहा गया है. कि कोरोना वायरस के प्रसार के बाद पहले नौ महीनों में अकेले दक्षिण एशिया में सबसे ज्‍यादा 2 करोड़, 90 लाख से अधिक बच्‍चों के जन्म लेने की उम्मीद है.

भारत में पैदा होंगे 2 करोड़ बच्‍चे
रिपोर्ट के अनुसार भारत में 2 करोड़ बच्‍चे पैदा होंगे, पाकिस्तान में 50 लाख, बांग्लादेश में 24 लाख बच्‍चे पैदा होंने की उम्‍मीद है. वहीं अफगानिस्तान में 10 लाख बच्चे जन्‍म लेंगे. रिपोर्ट के आधार पर अंतर्राष्ट्रीय बाल कोष ने सरकारों से गर्भवती महिलाओं की देखभाल करने और कोरोना में स्वास्थ्य देखभाल प्रदान करने का आह्वान किया है. गौरतलब है कि भारत और पाकिस्‍तान में कोरोना वायरस का प्रसार को रोकने के लिए लॉकडाउन लागू है. इसके बावजूद दोनों देशों में घातक वायरस तेजी से फैल रहा है.

घातक वायरस अब तक 648 लोगों की जान ले चुका है और पाकिस्तान में 30174 लोग इससे संक्रमित हैं. देश में फरवरी से कोरोना वायरस का संक्रमण फैलना शुरू हुआ था, तब से यहां संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. वहीं देश के दो प्रांतों पंजाब और सिंध में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. वहीं मई में देश में इस महामारी के और विकराल रूप धारण करने की आशंका जताई गई है.



ये भी पढ़ें - पाकिस्‍तान में 60 लोगों की मौत, इनमें नजर नहीं आए थे कोरोना के लक्षण



                 पाकिस्‍तान के पुलिसकर्मियों में फैला बिना लक्षणों वाले कोरोना का संक्रमण

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading