लाइव टीवी

PAK Lockdown : मीलों मशक्‍कत के बाद गरीबों को मिल रही सरकारी मद्द

News18Hindi
Updated: March 29, 2020, 5:53 PM IST
PAK Lockdown : मीलों मशक्‍कत के बाद गरीबों को मिल रही सरकारी मद्द
भारत में सोशल डिस्टेंसिंग का उपायों को गंभीरता से लागू किया जा रहा है.

सिंध सरकार ने घोषणा की कि नागरिकों को उनके घर पर ही राशन मुहैया कराया जाएगा और लोगों के सम्‍मान का पूरा ध्यान रखा जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 29, 2020, 5:53 PM IST
  • Share this:
इस्‍लामाबाद. पाकिस्‍तान (pakistan) में सिंध सरकार (Sindh Government) की ओर से नागरिकों को दी जाने वाली मद्द तक पहुंच गरीबों के लिए मुश्किल भरी साबित हो रही है. लोगों को चिलचिलाती धूप में मीलों चल कर राशन मिल पा रहा है.

दरअसल, सिंध सरकार ने नागरिकों को राशन वितरित करने के लिए मिलर हाल्‍ट के ओवरब्रिज का स्थान तय किया था. यह राशन एक सामाजिक संगठन की मदद से लोगों में बांटा जाना था. हालांकि पहले सिंध सरकार ने घोषणा की कि नागरिकों को उनके घर पर ही राशन मुहैया कराया जाएगा और लोगों के सम्‍मान का पूरा ध्यान रखा जाएगा, लेकिन जो हालात हैं उनके मुताबिक लोगों को करीब एक किलोमीटर लंबी लाइन में खड़ा होना पड़ रहा है और इसके लिए चिलचिलाती धूप में दूर तक चलना पड़ रहा है.

मद्द के लिए मीलों चलने पर मजबूर महिलाएं और बुजुर्ग
'जियो टीवी' की खबर के हवाले से कहा गया है कि महिलाओं, बुजुर्गों और अपंग लोगों को यह मद्द तभी मिल सकेगी जब वे इस पुल को पार करके राहत केंद्र तक पहुंचेंगे. वहीं सिंध सरकार ने मलिर हॉल्ट (Malir Halt) के आसपास के क्षेत्रों में 5 हजार राहत कार्ड वितरित किए हैं, जिन्हें दिखाने पर ही राशन दिया जाता है, लेकिन कुछ लोगों ने इस प्रक्रिया के भी पारदर्शी न होने की शिकायत की है.



कोरोना वायरस (Corona virus) के प्रसार पर अंकुश लगाने के लिए सिंध सरकार के उपायों की सराहना की जा रही है, लेकिन लॉकडाउन के बीच रोज कमा कर खाने वाली एक बड़ी आबादी तक यह मद्द बेहतर ढंग से नहीं पहुंच पा रही है. गौरतलब है कि सिंध प्रांत के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह ने लॉकडाउन के दौरान जरूरतमंदों को राशन दिए जाने की घोषणा की थी. सिंध सरकार ने 23 मार्च से 15 दिनों के लिए लॉकडाउन कर रखा है.



ये भी पढ़ें - PAK में लॉकडाउन उल्‍लंघन : मस्जिदों के 38 इमाम हिरासत में, 88 एफआईआर दर्ज

                 PAK: अस्पताल में डॉक्‍टर ने की महिला के साथ शर्मनाक हरकत, वीडियो वायरल

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पाकिस्तान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 29, 2020, 5:53 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading