PAK Lockdown : आम लोगों के लिए खोला मोबाइल कैफे, बेरोजगारों के लिए खाना फ्री

PAK Lockdown : आम लोगों के लिए खोला मोबाइल कैफे, बेरोजगारों के लिए खाना फ्री
एक आम नागरिक लोगों की व्‍यथा देख कर लोगों को बेहद कम कीमत पर और मुुुुुफ्त खाना मुहैया करा रहा है. फोटो साभार/ट्विटर

पीड़ितों का कहना है कि दैनिक मजदूरी बंद है और घरों में राशन नहीं है. वहीं सिंध के ही एक और शहर ठट्ठा में भी लॉकडाउन की वजह से लोग बेरोजगार हो गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 30, 2020, 7:03 PM IST
  • Share this:
इस्‍लामाबाद. पाकिस्‍तान (Pakistan) के शहर कराची (Karachi) में एक व्‍यक्ति ने लॉकडाउन (Lockdown) से प्रभावित स्थानीय लोगों और दिहाड़ी मजदूरों के लिए एक मोबाइल कैफे खोला है. 'एआरवाई न्‍यूज' के मुताबिक सरकारी दावों से तंग आकर कराची के कुछ लोगों ने 'पार्लियामेंट रेट' नाम से एक मोबाइल कैैैैफे लगाया है. यानी लॉकडाउन में परेशान और भूख से बेदम हो रहे आम लोगों के लिए खाने का इंतेजाम किया है.

इस मोबाइल कैफे पर सुबह का नाश्‍ता और दोपहर का खाना बहुत सस्ती दरों पर उपलब्ध कराया जा रहा है. यहां 10 रुपये में नाश्ता और 20 रुपये में दोपहर का खाना मिल रहा है. वहीं बेरोजगारों लोगों के लिए मुफ्त नाश्ते और खाने का इंतेजाम भी किया गया है. इस मोबाइल कैफे को खोलने वाले कैसर इम्तियाज ने कहा कि इस कैफे को लगाने का मकसद सरकार को बताना है कि जनता की सेवा के लिए सरकारों की जरूरत नहीं.

'संसद में मंत्री जिस मूल्‍य पर खाना खाते हैं, उसी रेट पर खाना दे रहा हूं'
वह कहते हैं, 'संसद में मंत्री जिस मूल्‍य पर खाना खाते हैं, मैं उसी रेट पर यहां खाना और नाश्‍ता दे रहा हूं. गौरतलब है कि लॉकडाउन में सिंध सरकार ने घोषणा की थी कि खाना लोगों को उनके घरों में पहुंचा दिया जाएगा. उधर कराची में लॉकडाउन से प्रभावित लोगों ने कोरंगी के डिप्‍टी कमिश्‍नर का घेराव करते हुए कहा कि उनके बच्चे भूख से मर रहे हैं, मगर उन्‍हें खाना नहीं मिल रहा. कमिश्‍नर के घेराव पर पुलिस ने लोगों पर लाठीचार्ज किया. इससे कई लोगों के चोटें आईं. वहीं राशन न पहुंचने पर शहर के अन्‍य लोग भी परेशान हैं. पीड़ितों का कहना है कि दैनिक मजदूरी बंद है और घरों में राशन नहीं है. वहीं सिंध के ही एक और शहर ठट्ठा में भी लॉकडाउन की वजह से लोग बेरोजगार हो गए हैं.



ये भी पढ़ें - Lockdown : पाकिस्‍तान में आटा पहुंच से दूर, दूध 200 रुपये लीटर, लोग परेशान



               पाकिस्‍तान में प्रेम की सजा मौत, एक साल में मार डाले गए एक दर्जन जोड़े

 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading