पूर्व पाक पीएम नवाज शरीफ का स्वास्थ्य बेहद खराब, इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने दी 8 हफ्ते की जमानत

इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने पूर्व पाक पीएम नवाज शरीफ को 8 हफ्ते के लिए जमानत दे दी है (फाइल फोटो)

इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने पूर्व पाक पीएम नवाज शरीफ को 8 हफ्ते के लिए जमानत दे दी है (फाइल फोटो)

इस्लामाबाद हाईकोर्ट (Islamabad High Court) ने पूर्व पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) को 8 हफ्ते की जमानत (Bail) दे दी है. यह जमानत उन्हें अल-अजीजिया केस में मिली है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 29, 2019, 6:24 PM IST
  • Share this:
इस्लामाबाद. पाकिस्तानी मीडिया में आई रिपोर्ट्स के मुताबिक पूर्व पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (Former Pak PM Nawaz Sharif) को इस्लामाबाद हाई कोर्ट (Islamabad High Court) ने 8 हफ्ते की जमानत दे दी है. पूर्व पाकिस्तानी प्रधानमंत्री को यह जमानत उनके खराब स्वास्थ्य (Bad Health) के चलते दी गई है. यह जमानत उन्हें अल-अजीजिया केस में मिली है.

बता दें कि पूर्व पाक पीएम नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) को इस मामले में पहले भी जमानत मिली थी. लेकिन यह जमानत (Bail) सिर्फ 29 अक्टूबर तक यानी मंगलवार तक के लिए थी.

खराब स्वास्थ्य के चलते मिली जमानत
इस मामले में पिछली जमानत की अवधि खत्म होने के चलते फिर से जमानत की अवधि को बढ़ाने की मांग की गई थी. जिसकी सुनवाई के बाद इस्लामाबाद हाईकोर्ट (Islamabad High Court) ने इसे 8 हफ्ते के लिए बढ़ा दिया. शरीफ (69) को तबीयत बिगड़ने के बाद पिछले सोमवार को जेल से अस्पताल ले जाया गया था.





नवाज शरीफ को इससे पहले पिछले शुक्रवार को चौधरी शुगर मिल मामले में भी लाहौर हाईकोर्ट (Lahore High Court) की ओर से जमानत दी जा चुकी है.

छुट्टी देने से मना कर चुके हैं डॉक्टर
जियो न्यूज की खबर है कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग (Pakistan Muslim League) 'नवाज' के सुप्रीमो का इलाज करने वाले डॉक्टरों ने उनके गंभीर स्वास्थ्य जोखिम का हवाला देते हुए उन्हें छुट्टी देने से भी मना कर दिया है.

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ प्लेटलेट संख्या में भारी गिरावट के बाद जिंदगी की जंग लड़ रहे हैं. मीडिया में आई एक खबर में उनके निजी चिकित्सक के हवाले से यह बात कही गई है.

कई बीमारियों से एक साथ जूझ रहे हैं नवाज
'जियो' न्यूज की खबर के अनुसार शरीफ के निजी चिकित्सक अदनान अहमद ने विभिन्न ट्वीट में कहा, "पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ गंभीर रूप से बीमार हैं. वह अपनी सेहत और जिंदगी की जंग लड़ रहे हैं. थ्रोम्बोसाइटोपेनिया (प्लेटलेट संख्या कम हो जाना) और एनएसटीईएमआई (दिल का दौरा) तथा गुर्दे में खराबी ने मुश्किलें और बढ़ा दी हैं. मधुमेह (Diabetes) और रक्तचाप गिरने से भी समस्याएं खड़ी हो गई हैं."

107 किलो से घटकर 100 किलो रह गया है वजन
तीन बार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री रहे शरीफ को शनिवार को उपचार के दौरान एनजाइना का दौरा पड़ा. एनजाइना एक प्रकार का छाती का दर्द है जो हृदय में रक्त के प्रवाह में कमी के कारण होता है. रविवार को नयी जांच रिपोर्ट में कहा गया कि शरीफ की प्लेटलेट (Platelets) संख्या एक ही दिन के भीतर 45 हजार से गिरकर 25 हजार पर आ गईं.

अस्पताल के सूत्रों के अनुसार अस्पताल में भर्ती होने के बाद से पूर्व प्रधानमंत्री का वजन सात किलो कम हो गया है. उन्होंने कहा कि अस्पताल (Hospital) में भर्ती होने से पहले उनका वजन 107 किलो था जो गिरकर 100 किलो हो गया है.

यह भी पढ़ें: नवाज शरीफ की तबीयत हुई बेहद खराब, डॉक्टरों ने बंद की दिल की दवा- रिपोर्ट
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज