• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • अपने ही घर में घिरे इमरान, नवाज की बेटी बोलीं, नहीं होने देंगे 'राजनीतिक शहीद'

अपने ही घर में घिरे इमरान, नवाज की बेटी बोलीं, नहीं होने देंगे 'राजनीतिक शहीद'

इमरान खान. (File pic)

इमरान खान. (File pic)

इस्लामाबाद हाईकोर्ट के बाहर मीडिया से बातचीत करते हुए मरियम नवाज (Maryam Nawaz) ने कहा-'इमरान खान को नवाज शरीफ जैसा बनने की कोशिश भी नहीं करनी चाहिए. नवाज शरीफ चुनाव जीतकर देश के प्रधानमंत्री बने लेकिन इमरान के साथ ऐसा नहीं है.'

  • Share this:

    इस्लामाबाद. पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) अपने ही घर में घिरते नजर आ रहे हैं. देश की विपक्षी पार्टी मुस्लिम लीग- नवाज (PML-N) की नेता मरियम नवाज (Maryam Nawaz) ने कहा है कि इमरान खान को ‘राजनीतिक शहीद’ नहीं बनने दिया जाएगा. इस्लामाबाद हाईकोर्ट के बाहर मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा-‘इमरान खान को नवाज शरीफ जैसा बनने की कोशिश भी नहीं करनी चाहिए. नवाज शरीफ चुनाव जीतकर देश के प्रधानमंत्री बने लेकिन इमरान के साथ ऐसा नहीं है.’ बता दें कि इमरान खान की चुनावी जीत के बाद उन पर सेना के समर्थन के आरोप लगते रहे हैं.

    यह बात मरियम ने एवेनफील्ड प्रॉपर्टी केस की सुनवाई के बाद कही है. उन्होंने कहा कि उन्हें ‘कुछ लोगों’ के इशारे पर फंसाया गया है. मरियम नवाज ने इमरान खान के व्यक्तित्व को लेकर कई सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने कहा कि इमरान का व्यक्तित्व षड्यंत्रों से भरा हुआ है. मरियम नवाज का कहना है कि पीएम इमरान को इन षड्यंत्रों का जवाब देना होगा.

    इशारों में इमरान की पत्नी को भी निशाने पर लिया
    उन्होंने कहा कि अगर ‘जादू’ का इस्तेमाल कर चुनावी जीत हासिल की जा सकती है तो फिर इसका इस्तेमाल कर महंगाई, पेट्रोल-डीजल के दाम भी कम कर देने चाहिए.

    जेमिमा से भिड़ गई थीं मरियम नवाज
    बीते जुलाई महीने में भी उनकी इमरान खान की पूर्व पत्नी के साथ जबदस्त बहस हुई थी. दरअसल, लंदन में अपने नाती के पोलो मैच देख रहे पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की तस्वीरों का जिक्र करते हुए इमरान खान ने कहा था, “गरीब जेल जाते हैं और शक्तिशाली लोग (नवाज शरीफ) डील करके विदेश जाते हैं और अपने नाती का मैच देखते हैं. आम आदमी पोलो नहीं खेल सकता. यह राजाओं का खेल है. घोड़ा रखने और पोलो खेलने के लिए आपको बहुत पैसे की जरूरत होती है, तो बताएं इस प्यारे नाती को यह पैसा कहां से मिला? यह लोगों का पैसा है.”

    इस पर मरियम नवाज ने इमरान खान और उनकी पूर्व पत्नी जेमिमा को लेकर कमेंट कर दिया था. मरियम ने कहा, ‘मेरा बेटा कैब्रिज यूनिवर्सिटी में पोलो टीम का कप्तान है. ये पाकिस्तान के लिए फक्र की बात है. जुनैद नवाज शरीफ के नवासे हैं. गोल्डस्मिथ के नहीं. वो यहूदियों की गोद में नहीं खेले.’ मरियम के इसी बयान को यहूदी विरोधी बताते हुए ट्विटर पर बहस छिड़ गई है. क्योंकि, मरियम नवाज ने जेमिमा गोल्डस्मिथ के बच्चे को लेकर ये बातें कही थी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज