होम /न्यूज /दुनिया /इमरान खान सरकार के 50 मंत्री लापता या कैद? सियासी संकट के बीच नजर नहीं आए ये मिनिस्टर्स: रिपोर्ट 

इमरान खान सरकार के 50 मंत्री लापता या कैद? सियासी संकट के बीच नजर नहीं आए ये मिनिस्टर्स: रिपोर्ट 

इमरान खान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) ने अपने अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग से पहले अपने नाराज सहयोगियों को साधना शुरू कर दिया है. (AP)

इमरान खान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) ने अपने अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग से पहले अपने नाराज सहयोगियों को साधना शुरू कर दिया है. (AP)

Pak PM Imran Khan Ministers missing: पाकिस्तान में सत्ताधारी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के कम से कम 50 मंत्री लापता हो गए ...अधिक पढ़ें

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (PM Imran Khan) की मुश्किलें काम होने का नाम नहीं ले रही हैं. पाकिस्तानी मीडिया (Pakistan Media) की कई रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि अविश्वास प्रस्ताव (No Confidence Motion) पर होने वाली वोटिंग के बाद उनकी सरकार गिरना तय है. इस बीच खबर आ रही है कि सत्ताधारी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के कम से कम 50 मंत्री लापता हो गए हैं जो कि लोगों के बीच नजर नहीं आ रहे हैं.

पाकिस्तानी अखबार, द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, 50 से अधिक संघीय और प्रांतीय मंत्रियों को सार्वजनिक स्थान पर नहीं देखा गया है. इस अखबार ने सूत्रों के हवाले से बताया कि, लापता मंत्रियों में से 25 संघीय और प्रांतीय सलाहकार और विशेष सहायक हैं, जबकि उनमें से 4 राज्य के मंत्री हैं, 4 सलाहकार हैं और 19 विशेष सहायक हैं.

हालांकि संघीय स्तर पर पाकिस्तान के प्रधान मंत्री इमरान खान को अभी भी अपने मंत्रियों का समर्थन प्राप्त है. पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी, सूचना मंत्री फवाद चौधरी, ऊर्जा मंत्री हम्माद अजहर, रक्षा मंत्री परवेज खट्टक और आंतरिक मंत्री शेख रशीद उन मंत्रियों में शामिल हैं जो पाकिस्तानी पीएम का बचाव कर रहे हैं.

EXCLUSIVE: फजीहत से बचने की कोशिश में इमरान खान, कल इस्लामाबाद रैली में दे सकते हैं इस्तीफा

इस बीच पीएम इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव 28 मार्च तक के लिए स्थगित होने के बाद पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने अपने सहयोगियों को लुभाने के प्रयास तेज कर दिए हैं. एआरवाई न्यूज ने सूत्रों के हवाले से बताया कि मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट-पाकिस्तान (MQM-P)का एक प्रतिनिधिमंडल आज पाकिस्तानी पीएम के साथ बैठक कर सकता है.

इससे पहले गुरुवार को पीटीआई नेताओं ने मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट नेताओं से भी मुलाकात की ताकि उन्हें मनाया जा सके कि वे सरकार में लौट आएं और मतदान के दिन नेशनल असेंबली में पाकिस्तानी पीएम के समर्थन में वोटिंग करें.

पाकिस्तानी की नेशनल असेंबली में कुल 342 सदस्य हैं जिसमें बहुमत का आंकड़ा 172 है. पीटीआई के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार के पास 179 सदस्यों का समर्थन है. जिसमें इमरान खान की पार्टी PTI के 155 सदस्य और 4 प्रमुख सहयोगी एमक्यूएम-पी, पीएमएल-क्यू, बलूचिस्तान अवामी पार्टी, ग्रैंड डेमोक्रेटिक अलायंस के क्रमशः 7, 5, 5 और 3 सदस्य हैं.

Tags: Imran Khan Government, PM Imran Khan

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें