Home /News /world /

शेख हसीना के भारत दौरे से ठीक पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने किया उन्हें फोन, कही ये बात

शेख हसीना के भारत दौरे से ठीक पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने किया उन्हें फोन, कही ये बात

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना गुरुवार को कोलकाता पहुंचेंगी

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना गुरुवार को कोलकाता पहुंचेंगी

अधिकारियों ने बताया कि इमरान खान (Imran Khan) के पिछले वर्ष पाकिस्तान (Pakistan) में सत्ता में आने के बाद यह पहली बार है जब दोनों नेताओं के बीच इस तरह की बातचीत हुई है.

    ढाका. बांग्लादेश (Bangladesh) की प्रधानमंत्री शेख हसीना (Sheikh Hasina) के भारत (India) रवाना होने से कुछ घंटे पहले ही पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Pm Imran Khan) ने उन्हें अचानक फोन किया. आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी. कश्मीर मुद्दे (Kashmir Issue) को लेकर खान भारत विरोधी अभियान चला रहे हैं. इसी क्रम में वह दुनियाभर के मुस्लिम नेताओं से फोन पर बात कर कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान के पक्ष में समर्थन जुटाने का प्रयास कर रहे हैं.

    हसीना के प्रेस सचिव एहसान उल करीम ने पीटीआई भाषा को बताया कि इमरान खान ने बुधवार को फोन किया और बांग्लादेश की प्रधानमंत्री का कुशलक्षेम पूछा और उनकी आंखों के इलाज के बारे में जानकारी ली. हसीना की आंखों का लंदन में हाल ही में ऑपरेशन हुआ था. करीम ने कहा, ‘‘ प्रधानमंत्री हसीना ने इमरान खान का शुक्रिया अदा किया.’’

    अधिकारियों ने बताया कि खान के पिछले वर्ष सत्ता में आने के बाद यह पहली बार है जब दोनों नेताओं के बीच इस तरह की बातचीत हुई है.

    भारत दौरे पर हैं शेख हसीना
    हसीना गुरुवार को नई दिल्ली पहुंचीं हैं. वह वहां विश्व आर्थिक फोरम के भारत आर्थिक सम्मेलन में शामिल होने के लिए चार दिवसीय दौरे पर आई हैं. इस दौरान वह अपने समकक्ष नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से भी बातचीत करेंगी. बीते कुछ दशकों में इस समय बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच संबंध बहुत कटु हैं.

    पिछले वर्ष दोनों देशों के बीच राजनयिक विवाद बढ़ गया था क्योंकि ढाका ने पाकिस्तान के उच्चायुक्त स्तर के अधिकारियों को वीजा देने से इनकार कर दिया था. दोनों देशों के बीच बीते चार वर्ष से विदेश सचिव स्तरीय बातचीत नहीं हुई है.

    ये भी पढ़ें-
    कंगाली छिपाने के लिए पाकिस्‍तान ने चली नई चाल, अब महंगाई कम दिखाने का ढोंग!

    पाकिस्तान में एक्शन के मूड में सेना, बाजवा ने ली बिजनेस लीडर्स की मीटिंग

    Tags: Bangladesh, Imran khan, Kashmir, Pakistan, Sheikh hasina

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर