PAK : बाजार खोलने के एवज में मांगे जा रहे रुपये, सरकार बोली, 'आरोप बेबुनियाद'

PAK : बाजार खोलने के एवज में मांगे जा रहे रुपये, सरकार बोली, 'आरोप बेबुनियाद'
सरकार पर आरोप लग रहा है क‍ि व्‍यापारियों से बाजार खोलने के एवज में रुपयों की मांग की जा रही है. फाइल फोटो

पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर ऐसी खबरें आ रही हैं कि व्यवसाय खोलने के लिए अनुमति के बदले में व्‍यापारियों से रुपयों की मांग की जा रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 26, 2020, 4:31 PM IST
  • Share this:
इस्‍लामाबाद. पाकिस्‍तान (Pakistan) में कोरोना (Corona virus) के खतरे के मद्देनजर लॉकडाउन (Lockdown) की वजह से बाजार बंद हैं. मगर काफी समय से व्‍यापारी सरकार से इसको खोलने की मांग कर रहे हैं. अब इसको लेकर एक सनसनीखेज खुलासा हुआ है कि बाजारों को खोलने के लिए व्‍यापारियों से रुपयों की मांग की जा रही है. हालांकि सरकार की ओर से इस आरोप को बेबुनियाद बताया गया है.

'डॉन' की खबर के हवाले से कहा गया है कि सिंध सरकार के प्रवक्ता मुर्तजा वहाब ने कारोबार खोलने के लिए व्यापारियों से रुपयों की फरमाइश किए जाने के आरोप को बुनियाद बताते हुए इस पर अफसोस जाहिर किया है. उन्‍होंने अपने एक वीडियो संदेश में कहा, '26 फरवरी को कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आने के बाद से सिंध सरकार कड़े फैसले ले रही है और इन फैसलों का अहम मकसद कोरोना वायरस से अपने लोगों की हिफाजत करना है.'

'इस कठिन समय में सरकार के खिलाफ ऐसी बातें फैलाना दुर्भाग्यपूर्ण'
उन्‍होंने आगे कहा कि 'दुर्भाग्य से पिछले कुछ दिनों में कुछ लोगों ने सिंध सरकार के खिलाफ नकारात्मक प्रचार शुरू किया है, जिसमें लोग कहते हैं कि सिंध सरकार व्यापारियों, उद्योगपतियों, उनके उद्योगों, दुकानों के खिलाफ साजिश कर रही है और बाद में उनसे कारोबार खोलने के लिए रुपये ले रही है.' इस अहम मोड़ पर और कठिन समय में एक सरकार के खिलाफ इस तरह की बातें फैलाना दुर्भाग्यपूर्ण है. सरकार की ओर से कहा गया है कि वह इस मामले की जांच खुफिया एजेंसियों और केंद्रीय जांच एजेंसी (एफआईए) से कराने के लिए अनुरोध करेगी, ताकि जो भी लोग सिंध सरकार के खिलाफ नकारात्मक प्रचार कर रहे हैं, उन्हें पकड़ा जा सके और उन्‍हें सजा दी जा सके.
अगले सप्ताह से 4 दिनों के लिए व्यवसाय खोलने की अनुमति दी गई


गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर ऐसी खबरें आ रही हैं कि व्यवसाय खोलने के लिए अनुमति के बदले में व्‍यापारियों से रुपयों की मांग की जा रही है. कई ऑडियो क्लिप भी सामने आए हैं जिसमें कथित कारोबारी नेता कारोबार खोलने की अनुमति देने के लिए सीएम हाउस से फोन कॉल के जरिये पैसे की मांग की शिकायत कर रहे हैं. हालांकि कल ही सिंध के मुख्यमंत्री सैयद मुराद अली शाह ने अगले सप्ताह से 4 दिनों के लिए सोमवार से गुरुवार तक सुबह 9 से दोपहर 3 बजे तक व्यवसाय खोलने की अनुमति दी है.

ये भी पढ़ें - पाकिस्‍तान में लॉकडाउन का असर : 40 फीसदी कारोबारी अपने व्‍यापार को लेकर मायूस

                 दावों के बावजूद अभी तक नहीं हुई वापसी, सऊदी अरब में फंसे हजारों पाकिस्‍तानी

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज