• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • PAK : बहन चिल्‍लाती रही, 'मुझे बचा लो भाई', शक में दोस्त से ही करा दी हत्‍या

PAK : बहन चिल्‍लाती रही, 'मुझे बचा लो भाई', शक में दोस्त से ही करा दी हत्‍या

पुलिस ने शुरुआती तफ्तीश में पैसों के लेनदेन विवाद में हत्या किए जाने की आशंका जताई है (प्रतीकात्मक तस्वीर)

बहन को मारने वाले भाई ने कहा कि 'मेरी बहन के पीछे लड़के भी आते थे. इस पर मैंने उसे मना किया और कहा कि तुम कॉलेज नहीं जाना, लेकिन उसने मेरी बात नहीं मानी और मेरे साथ बदतमीजी की.' वहीं हत्या के दूसरे आरोपी का कहना है कि 'जब मैं लड़की को मारने गया, तो वह अपने भाई को आवाजें लगा कर चिल्लाती रही और उसका नाम पुकारती रही.'

  • Share this:
    इस्‍लामाबाद. पाकिस्‍तान (Pakistan) में 19 वर्षीय छात्रा अपने ही भाई के हाथों कत्‍ल करवा दी गई. एक निजी टीवी कार्यक्रम में बताया गया है कि अहमद नाम के एक लड़के ने अपनी बहन की हत्‍या सम्‍मान के नाम पर कर दी. भाई ने अपनी बहन को मारने के लिए एक दोस्त की मदद ली और 19 साल की बहन की हत्‍या करवा दी. मीडिया रिपोर्ट में आगे कहा गया कि मुस्कान (Muskan) कॉलेज जाने वाली छात्रा थी और उसके भाई को बहन के चरित्र पर शक था और इसी शक की बिना पर उसकी हत्‍या की गई. जबकि अपनी बहन को मारने वाले भाई ने कहा कि 'मेरी बहन के पीछे लड़के भी आते थे. इस पर मैंने उसे मना किया और कहा कि तुम कॉलेज नहीं जाना, लेकिन उसने मेरी बात नहीं मानी और मेरे साथ बदतमीजी की.' वहीं हत्या के दूसरे आरोपी का कहना है कि 'जब मैं लड़की को मारने गया, तो वह अपने भाई को आवाजें लगा कर चिल्लाती रही और उसका नाम पुकारती रही.'

    सम्‍मान के नाम पर हो रही महिलाओं की हत्‍या
    लेकिन उसे नहीं पता था कि उसके अपने भाई ने हत्यारे को यह रास्ता दिखाया है. जबकि पुलिस का कहना है कि हमारी कोशिश लड़की को कत्‍ल करने वाले दोनों आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की है. गौरतलब है कि सम्‍मान के नाम पर हत्‍या का यह पहला मामला नहीं है. आए दिन इस तरह के मामले सामने आते रहे हैं. पिछले साल मंडी बहाउद्दीन में सगे भाई ने कथित तौर पर सम्मान के नाम पर अपनी 17 वर्षीय बहन की गला घोंटकर हत्या कर दी थी. जून में डेरा गाजी खान में ईद-उल-फितर के दौरान एक स्थानीय सोशल मीडिया कार्यकर्ता और शायरा की कथित तौर पर हत्या कर दी गई थी.

    20 मई 2018 को चकवाल में चार भाइयों ने कथित तौर पर सम्मान के नाम पर अपनी 50 वर्षीय मां की हत्या कर दी थी. गौरतलब है कि 2017 में पंजाब प्रांत के गुजरात जिले में सम्मान के नाम पर और घरेलू विवादों में सूबा पंजाब के जिला गुजरा में 41 महिलाओं की हत्या कर दी गई थी. 2016 में यह संख्या 35 थी, 2013 में 51 और 2014 में 36 हो गई थी.

    ये भी पढ़ें - PAK : अब बच्‍चों को तेजी से शिकार बना रहा कोरोना, तीन गुना बढ़े मामले

                   कोरोना की वजह से लड़कियों को करना पड़ रहा ये शर्मनाक काम : रिपोर्ट में खुलासा


    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज