Home /News /world /

PAK : एक साल पहले बनाया था वीडियो, अब इसकी वजह से हुई दो लड़कियों की हत्‍या

PAK : एक साल पहले बनाया था वीडियो, अब इसकी वजह से हुई दो लड़कियों की हत्‍या

सोशल मीडिया पर मर्डर प्लान का ऑडियो वायरल हो रहा है. (कॉन्सेप्ट इमेज)

सोशल मीडिया पर मर्डर प्लान का ऑडियो वायरल हो रहा है. (कॉन्सेप्ट इमेज)

पुलिस अधिकारी के मुताबिक वीडियो करीब एक साल पहले बनाया गया था और कुछ हफ्ते पहले सोशल मीडिया पर वायरल हुआ. वीडियो मेें दिखने वाले तीसरी लड़की और लड़का जीवित हैं.

    इस्‍लामाबाद. पाकिस्‍तान (Pakistan) के खैबर पख्तूनख्वा (Khyber Pakhtunkhwa) के दक्षिण और उत्तरी वजीरिस्तान में एक युवक के साथ दो लड़कियों का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल (Viral Video) हुआ था. अब इसके वायरल होने के एक साल बाद परिवार के लोगों ने इसमें शामिल दो लड़कियों की कथित रूप से हत्या (Murder) कर दी. 'डॉन' की खबर के हवाले से इन लड़कियों की उम्र 16 और 18 साल बताई गई है.

    ऑनर किलिंग की वजह उस वीडियो को माना जा रहा है, जिसमें एक युवक को सुनसान इलाके में तीन लड़कियों के साथ खुद का वीडियो बनाते हुए देखा गया है. वजीरिस्तान के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने घटना की पुष्टि की और बताया कि 52 सेकंड के मोबाइल वीडियो क्लिप में देखी गई तीन लड़कियों में से दो को मार दिया गया है. उन्होंने कहा कि पुलिस वीडियो में दिख रहे युवक के अलावा तीसरी लड़की के बारे में जानकारी एकत्र कर रही है.

    वीडियो करीब एक साल पहले बनाया गया था
    पुलिस अधिकारी के मुताबिक वीडियो करीब एक साल पहले बनाया गया था और कुछ हफ्ते पहले सोशल मीडिया पर वायरल हुआ. उन्‍होंने तहसीलदार की रिपोर्ट का उल्लेख करते हुए कहा कि अब तक प्राप्त जानकारी के अनुसार तीसरी लड़की और लड़का जीवित हैं. पुलिस अधिकारी ने खुलासा किया कि घटना के बाद दफनाने के लिए दक्षिण वजीरिस्तान के शकुतई के पैतृक गांव में दो परिवारों के जाने की खबरें थीं. उन्होंने कहा कि यह घटना एक सुदूर इलाके में हुई, जिसे सुरक्षा के लिहाज से खतरनाक माना जाता है. इस मामले की जांच के लिए एक पुलिस दल भी भेजा गया है. पुलिस अधिकारी के अनुसार दोनों लड़कियों के नाम अभी भी अज्ञात हैं, क्योंकि लड़कियों के परिवारों द्वारा शवों को दक्षिण वज़ीरिस्तान स्थानांतरित कर दिया गया. उन्होंने कहा कि तहसीलदार के साथ पुलिस टीम को क्षेत्र का दौरा करने और अंतिम रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए निर्देश दिया गया है.

    वीडियो में दिखने वाली एक लड़की और युवक अभी जीवित
    पुलिस अधिकारी ने कहा, 'कोई कार्रवाई करने से पहले हमारी पहली प्राथमिकता तीसरी लड़की और इस युवक की जान बचाना है.' जांच करने वाले पुलिस अधिकारी ने कहा कि 'दक्षिण और उत्तरी वजीरिस्तान के शकुतई और बारग्राम दोनों क्षेत्रों में कोई मोबाइल कवरेज नहीं था. उन्होंने कहा कि आदिवासी परंपरा में समाज में कबीले को बदनाम करने वाले पुरुषों और महिलाओं के लिए कोई जगह नहीं. मामले की जांच पुलिस के लिए एक बड़ी चुनौती होगी, क्योंकि वीडियो की सामग्री पूरी तरह से आदिवासी समाज के मूल्यों के खिलाफ है.' यह घटना कोहिस्तान वीडियो कांड के आठ साल बाद 2012 में घटी थी, जिसमें एक नृत्य के दौरान तीन महिलाओं की तालियां बजाने का वीडियो वायरल होने पर उन्‍हें सम्मान के नाम पर मार दिया गया था.

    ये भी पढ़ें -इंडोनेशिया : जब दफनाते समय हिलने लगा ताबूत, वीडियो वायरल

                   मिस्र में कोरोना संक्रमित इमाम के पीछे नमाज पढ़ने वाले 20 लोगों की तलाश


    Tags: Murder, Pakistan, Police

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर