कई देशों से लताड़ के बाद भी नहीं मान रहा PAK, UN में उठाना चाहता है कश्‍मीर मुद्दा

News18Hindi
Updated: September 6, 2019, 5:46 AM IST
कई देशों से लताड़ के बाद भी नहीं मान रहा PAK, UN में उठाना चाहता है कश्‍मीर मुद्दा
यूएन की मीटिंग में कश्मीर मुद्दा उठाना चाहता है पाकिस्तान

एक सुरक्षा अधिकारी ने खुफिया जानकारी का हवाला देते हुए कहा कि आने वाले दिनों में आतंकवादियों की घुसपैठ और सीमा पार से गोलीबारी बढ़ने की उम्मीद है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 6, 2019, 5:46 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली.  कश्मीर मुद्दे पर मुंह की खाने के बाद भी पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. सीमा पर लगातार फायरिंग कर तनाव बढ़ाने पर आमादा है. वहीं आधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार संयुक्त राष्ट्र महासभा की मीटिंग होने वाली है. पाकिस्तान कश्मीर को इस मीटिंग का एक मुद्दा बनाने और विश्व समुदाय का ध्यान आकर्षित करने के लिए अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा पर हिंसा को बढ़ाने की कोशिश कर रहा है.

एक सुरक्षा अधिकारी ने खुफिया जानकारी का हवाला देते हुए कहा कि आने वाले दिनों में आतंकवादियों की घुसपैठ और सीमा पार से गोलीबारी बढ़ने की उम्मीद है.  क्योंकि पाकिस्तान जम्मू कश्मीर में गड़बड़ी की तस्वीर विश्व समुदाय के समक्ष पेश कर सके. उन्होंने कहा कि सुरक्षा बलों को सीमा के साथ-साथ भीतरी इलाकों में भी अतिरिक्त सतर्क रहने का निर्देश दिया गया है. ताकि पाकिस्तानी सेना और पाकिस्तान समर्थित आतंकवादियों के किसी भी दुस्साहस को नाकाम किया जा सके.

New Delhi, United Nations, Pakistan, Kashmir issue, firing on the border
यूएन की मीटिंग में कश्मीर मुद्दा उठाना चाहता है पाकिस्तान


यूएन मीटिंग को एक अवसर मानता है पाक

संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक 17 सितंबर से शुरू हो रही है . यूएन की इस मीटिंग में  दुनिया के अधिकतर देशों के नेता शामिल होंगे. पकड़ी गयी खुफिया जानकारी के अनुसार, पाकिस्तान को लगता है कि जम्मू कश्मीर के मुद्दे को उजागर करने का यह सही अवसर है. 5 अगस्त को जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त किए जाने के बाद भी पाकिस्तान अपने पक्ष में बोलने के लिए और भारत सरकार के फैसले के खिलाफ विश्व शक्तियों से संपर्क कर रहा है.

यूएन में कश्मीर मुद्दा उठाना चाहता है पाक 
एक अन्य अधिकारी ने कहा कि हालांकि चीन को छोड़कर किसी भी देश ने पाकिस्तान का समर्थन नहीं किया है. इसलिए इस्लामाबाद हिंसा को बढ़ावा देकर कश्मीर मुद्दे को उठाने की पूरी कोशिश करेगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संयुक्त राष्ट्र महासभा सत्र में भाग लेंगे. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भी इस वार्षिक कार्यक्रम में शामिल होंगे. कश्मीर मुद्दे को लेकर खान दो परमाणु शक्ति संपन्न पड़ोसियों के बीच सैन्य टकराव की आशंका की बार-बार चेतावनी देते रहे हैं.
Loading...

ये भी पढ़ें: 

VIDEO: ब्रिटेन के PM ने बुर्का पहनी महिलाओं को बोला 'लेटरबॉक्‍स', सिख सांसद ने दिया ये जवाब

भारत से टकराने की सोच रहे पाकिस्‍तान ने मिस्र से मंगाए रिटायर हो चुके मिराज

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 5, 2019, 11:43 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...