बलूचिस्‍तान में 48 घंटे के अंदर दूसरा आतंकी हमला, 1 की मौत, 10 घायल

यह ब्‍लास्‍ट मस्जिद के नजदीक एक बाजार में पुलिस वैन के पास हुआ. ब्‍लास्‍ट उस वक्‍त हुआ जब लोग नमाज पढ़ने के लिए मस्जिद में इक्‍ट्ठा हो रहे थे.

News18.com
Updated: May 14, 2019, 12:05 AM IST
बलूचिस्‍तान में 48 घंटे के अंदर दूसरा आतंकी हमला, 1 की मौत, 10 घायल
प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर
News18.com
Updated: May 14, 2019, 12:05 AM IST
पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत की राजधानी क्‍वेटा में सोमवार को हुए बम ब्‍लास्‍ट में एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई. जबकि लगभग 10 लोग घायल हो गए हैं. बलूचिस्‍तान प्रांत में पिछले 48 घंटे में यह दूसरा आतंकी हमला है. यह ब्‍लास्‍ट मस्जिद के नजदीक एक बाजार में पुलिस वैन के पास हुआ. ब्‍लास्‍ट उस वक्‍त हुआ जब लोग नमाज पढ़ने के लिए मस्जिद में इक्‍ट्ठा हो रहे थे.

अभी दो दिन पहले ही पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत के ग्वादर क्षेत्र में एक पांच सितारा होटल को आतंकियों ने निशाना बनाया था. इस दौरान 3 बंदूकधारी होटल के अंदर घुस गए और गोलीबारी की. हालांकि सुरक्षाबलों ने करीब 6 घंटे की कार्रवाई के बाद तीनों आतंकियों को मार गिराया. जबकि इस घटना में दो पुलिस‍कर्मियों की भी मौत हुई थी.



गनीमत यह रही कि उस दौरान होटल के किसी मेहमान को नुकसान नहीं पहुंचा था. एक सुरक्षा गार्ड ने जब उन्हें रोकने की कोशिश की तो आतंकियों ने उसे गोली मार दी जिससे उसकी मौत हो गई. पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार हमले की सूचना पर सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया था और आतंकियों को एक फ्लोर पर ही सीमित कर दिया था. आधिकारिक सूत्रों के अनुसार बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी ने इस हमले की जिम्मेदारी ली.

सभी मेहमानों को निकाला बाहर

बलूचिस्तान प्रांत के सूचना मंत्री जहूर बुलेदी के अनुसार हमले के बाद होटल में मौजूद सभी विदेशी और घरेलू मेहमानों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया था. जिस होटल पर हमला हुआ उसका नाम पर्ल कॉन्टिनेंटल है जो कोह-ए-बाटिल की पहाड़ियों पर स्थित है. इस होटल में ज्यादातर व्यापारी और सैलानी रुकते हैं.

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान को मिल तो गई मदद, पर कमर तोड़ देंगी IMF की ये शर्तें!

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान का F-16 विमान मार गिराने वाले अभिनंदन अब यहां करेंगे देश की रक्षाएक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

News18 चुनाव टूलबार

चुनाव टूलबार