पाकिस्तान में 11 मजदूरों की हत्या, बंदूकधारियों ने किडनैप कर घटना को दिया अंजाम

पाकिस्तान में 11 कोयला खनन​कर्मियों की हत्या कर दी गई है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पाकिस्तान में 11 कोयला खनन​कर्मियों की हत्या कर दी गई है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Eleven People Murdered In Balochistan: पाकिस्तान में 11 कोयला खनन​कर्मियों की हत्या (Eleven Coal Miners Killed) कर दी गई है. बलूचिस्तान (Balochistan) प्रांत के कोयला खदान में काम करने वाले लोगों का पहले कुछ अज्ञात बंदूकधारियों ने किडनैप (Unknown Gunmen Kidnapped) किया और उसके बाद उनकी हत्या कर दी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 3, 2021, 5:53 PM IST
  • Share this:

इस्लामाबाद. पाकिस्तान में 11 कोयला खनन​कर्मियों की हत्या (Eleven Coal Miners Killed) कर दी गई है. बलूचिस्तान (Balochistan) प्रांत के कोयला खदान में काम करने वाले लोगों का पहले कुछ अज्ञात बंदूकधारियों ने किडनैप (Unknown Gunmen Kidnapped) किया और उसके बाद उनकी हत्या कर दी. पाकिस्तान के डॉन न्यूज में छपी खबर के अनुसार यह घटना बलूचिस्तान के माछ इलाके में घटी है. पुलिस ने बताया कि बंदूकधारियों ने खनन कर्मचारियों को घर से काम पर जाते समय अगवा कर लिया. उन सभी कर्मियों को इस दौरान पास की एक पहाड़ी पर ले जाया गया और बाद उन्हें गोली मार दी गई. इनमें से 6 मजदूरों की मौके पर ही मौत (Six Labour Died) हो गई जबकि गंभीर रूप से पांच घायलों ने अस्पताल के रास्ते में ही दम तोड़ दिया. इस हत्या की अभी तक किसी भी आतंकी समूह ने जिम्मेदारी नहीं ली है.

मारे गए सभी मजदूर शिया समुदाय के निकले

पुलिस के मुताबिक बंदूकधारियों ने पहले मजदूरों की पहचान की गई. इनमें से 11 मजदूर हजारा शिया समुदाय के निकले. इसके बाद उन्हें अलगकर हत्या के लिए पहाड़ी पर ले जाया गया. बाकी मजदूरों को कोई नुकसान पहुंचाए बगैर छोड़ दिया गया.

घटनास्थल पर पहुंची पुलिस
पाकिस्तान के क्वेटा के डिप्टी कमिश्नर का कहना है कि अभी तक पुलिस में कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है. हालांकि पुलिस को इस घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस, फ्रंटियर कॉर्प्स और जिला प्रशासन की टीम घटना स्थल पर पहुंच गई है.

कायरतापूर्ण और अमानवीय आतंकी हरकत: इमरान खान 

पीएम इमरान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने घटना की निंदा करते हुए कायरतापूर्ण और अमानवीय आतंकी हरकत बताया है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि बलूचिस्तान के माछ में 11 मासूम कोयला खदान मजदूरों की हत्या एक और कायराना अमानवीय आतंकी कार्रवाई है. फ्रंटियर कॉर्प्स इन हत्यारों को ढूढ़ निकाले और इन्हें न्याय के अंजाम तक पहुंचाए. पीएम ने कहा कि पीड़ितों के परिवारों को सरकार अकेला नहीं छोड़गी.



ये भी पढ़ें: पाकिस्तान पुलिस ने युवक को 22 गोलियां मारी, मौत के बाद कहा- वह दोषी नहीं था

मैक्सिको: डॉक्टर ने लगवाया Pfizer-BioNTech का लगवाया कोरोना वैक्सीन, पड़ने लगे दौरे

पाकिस्तान के गृहमंत्री शेख रशीद ने हमले की निंदा करते हुए बलूचिस्तान के पुलिस महानिरीक्षक से पूरे घटनाक्रम पर रिपोर्ट मांगी है. वहीं पाकिस्तान की मानवाधिकार मामलों की मंत्री शिरीन मजारी ने इसके पीछे भारत पर निशाना साधा है. उन्होंने लिखा कि बलूचिस्तान में विकास हो रहा है इसलिए भारत द्वारा पाले गए आतंकी और बदहवास हो रहे हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज