Home /News /world /

30 rupees increase in price of petrol in pakistan

पाकिस्तान में पेट्रोल की कीमत में 30 रुपए का इजाफा, जानें अब कितना महंगा हुआ पड़ोसी देश में ईंधन

पाकिस्‍तान में पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़े. ( सांकेतिक फोटो)

पाकिस्‍तान में पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़े. ( सांकेतिक फोटो)

घोर आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्‍तान (Pakistan)  में गुरुवार रात से पेट्रोल डीजल के दाम (petrol diesel price) प्रति लीटर 30 रुपए बढ़ चुके हैं. वित्‍त मंत्री मिफ्ता इस्‍माइल ने गुरुवार को पेट्रोलियम उत्‍पादों पर भारी बढ़ोतरी की घोषणा की.

अधिक पढ़ें ...

इस्‍लामाबाद. घोर आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्‍तान (Pakistan)  में गुरुवार रात से पेट्रोल डीजल के दाम (petrol diesel price) प्रति लीटर 30 रुपए बढ़ चुके हैं. इसके साथ ही केरोसिन तेल के दाम भी बढ़ा दिए गए हैं. वित्‍त मंत्री मिफ्ता इस्‍माइल ने गुरुवार को पेट्रोलियम उत्‍पादों पर भारी बढ़ोतरी की घोषणा की. उन्‍होंने कहा था कि सरकार ने 27 मई से प्रभावी होने वाली दरों में पेट्रोल, डीजल, मिट्टी के तेल और हल्‍के डीजल की कीमतों में 30 रुपए बढ़ाने का फैसला किया है.

इधर, पाकिस्‍तान के मीडिया की खबरों के अनुसार नई दरों के हिसाब से पेट्रोल 179.86 रुपए, डीजल 174.15, मिट्टी का तेल 155.56 रुपए और हल्‍का डीजल 148.31 रुपए प्रति लीटर होगा. खबरों के अनुसार पाकिस्‍तान ने यह फैसला अंतरराष्‍ट्रीय मुद्रा कोष ( IMF) की वार्ता विफल होने के बाद किया है. हालांकि पाकिस्‍तान सरकार को बड़ी उम्‍मीद थी कि उसे बड़ा कर्ज मिल जाएगा और देश की आर्थिक तंगी पर काबू हो जाएगा.

आर्थिक जानकारों ने पेट्रोलियम उत्‍पादों के दामों में बढोतरी को सरकार की बड़ी गलती बताया है. उनका कहना है कि इससे व्‍यापार, खाने-पीने की वस्‍तुएं, सब्‍जी, रोजमर्रा के सामानों की कीमतों में तेजी आ जाएगी और आम जनता की परेशानी बढ़ेगी.

Tags: Pakistan, Petrol diesel price

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर