पाकिस्तान में कहर बनकर बरसे बादल, भारी बारिश से 32 लोगों की मौत

पाकिस्तान में कहर बनकर बरसे बादल, भारी बारिश से 32 लोगों की मौत
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

पुलिस ने बताया कि खैबर पख्तूनख्वा के स्वाबी जिले में जर्जर मिट्टी के घर की छत गिरने से चार की मौत हो गई और तीन महिलाएं घायल हो गईं.

  • Share this:
पेशावर. पाकिस्तान (Pakistan) में भारी बारिश से बुधवार को एक परिवार की कम से कम चार महिलाओं की मौत हो गई. देश के पश्चिमोत्तर प्रांत में भारी बारिश से अब तक 32 लोगों की जान जा चुकी है. पुलिस ने बताया कि खैबर पख्तूनख्वा के स्वाबी जिले में जर्जर मिट्टी के घर की छत गिरने से चार की मौत हो गई और तीन महिलाएं घायल हो गईं.

मृतकों में एक दादी, उसकी बेटी और पोती शामिल हैं. पुलिस ने बताया कि बचाव और पुलिस की टीमों ने मलबे से शवों को बरामद किया है. घायलों को एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. चार से आठ मार्च तक हुई भारी बारिश में कुल 28 लोगों की मौत हुई थी.

कोरोना वायरस के मामले भी आ रहे सामने
बता दें कि पाकिस्‍तान में भी कोरोना वायरस संक्रमण के मामले भी सामने आ रहे हैं. गिल्गिट बाल्टिस्तान में 14 साल के एक बच्चे की जांच में कोविड-19 के पोजिटिव पाये जाने के बाद अब पाकिस्तान में कोरोनावायरस के मामले बढ़कर 20 हो गए. पाकिस्तान में मंगलवार को एक दर्जन नये मामले सामने आने के बाद कोरोनावायरस संक्रमित व्यक्तियों की संख्या अचानक बढ़ गई. स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारी ने बताया कि नवीनतम मामला स्कार्दू जिले का है.
बढ़ रहे मरीज


डॉक्टर शाह जमां ने बताया कि अपनी मां के साथ हाल ही में ईरान से लौटे इस बच्चे में इस विषाणु के लक्षण नजर आये और उसे उसके परिवार के सदस्यों के साथ पृथक केंद्र में रखा गया है. यह लड़का और उसकी मां 25 फरवरी को ईरान से लौटे थे. मंगलवार रात को बलूचिस्तान से भी कोरोनावायरस के पहले मामले की पुष्टि हुई थी. मरीज 12 साल एक बच्चा है.

यह भी पढ़ें: SBI ने ग्राहकों को दिया बड़ा तोहफा, खाते में नहीं रखना होगा मिनिमम बैलेंस
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज