Home /News /world /

पाकिस्तान में एक ही परिवार के 7 लोगों की जिंदा जलकर हुई मौत, आग में मकान भी राख

पाकिस्तान में एक ही परिवार के 7 लोगों की जिंदा जलकर हुई मौत, आग में मकान भी राख

प्रतीकात्मक फोटो.

प्रतीकात्मक फोटो.

बचाव सेवा के प्रमुख डॉ. हुसैन मियां ने बताया कि फायर ब्रिगेड कर्मियों ने 65 वर्षीय व्यक्ति, 35 और 19 वर्ष की दो महिलाओं, तीन, 10 और 12 साल के तीन लड़कों और दो महीने के शिशु का शव बरामद किया

    इस्लामाबाद. पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्वी हिस्से में शनिवार रात को आग लगने (Fire in Pakistan) से एक ही परिवार के 7 सदस्यों की मौत हो गई. पुलिस इस घटना की तफ्तीश कर रही है. बचाव सेवा के प्रमुख डॉ. हुसैन मियां ने रविवार को बताया कि पंजाब प्रांत (Punjab province) में मुजफ्फरगढ़ जिले (Muzaffar Garh district) के अलीपुर इलाके (Ali Pur area) में स्थित एक मकान में आग लगी.

    बचाव सेवा के प्रमुख डॉ. हुसैन मियां ने बताया कि फायर ब्रिगेड कर्मियों ने 65 वर्षीय व्यक्ति, 35 और 19 वर्ष की दो महिलाओं, तीन, 10 और 12 साल के तीन लड़कों और दो महीने के शिशु का शव बरामद किया. डॉ. हुसैन मियां ने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम और फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिया गया है.

    क्या पाकिस्तान में सब कुछ ठीक है? ISI चीफ की नियुक्ति पर गृह मंत्री ने दिया ऐसा जवाब

    पुलिस ने बताया कि आग लगने की वजह का पता लगाया जा रहा है और जांचकर्ता यह पता लगा रहे हैं कि जब आग लगी तो परिवार का कोई भी सदस्य जगा क्यों नहीं.

    इससे पहले, अगस्त महीने में कराची (Karachi) के मेहरान कस्बे में स्थित एक केमिकल फैक्ट्री में आग (Chemical Fire) लग गई. इस हादसे में 15 लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई थी. बताया गया था कि दमकलकर्मियों ने इमारत से जली हुई अवस्था में लाशों को बाहर निकाला था. आग इतनी भयानक थी कि इसे बुझाने के लिए पाकिस्तान रेंजर्स (Pakistan Rangers) को लगाना पड़ा.

    इमरान सरकार को IMF ने दिया झटका, 6 बिलियन डॉलर फंड पर नहीं बनी बात

    बताया गया कि इस हादसे में मृतकों की संख्या इसलिए बढ़ गई थी, क्योंकि दमकल विभाग के कर्मचारी लेट से पहुंचे. इसके अलावा, इमारत से निकलता काला धुआं भी एक मुसीबत बनकर उभरा, जिसकी वजह से दमकल कर्मियों को इमारत के अंदर प्रवेश करने में कठिनाई का सामना करना पड़ा. इस हादसे में एक ही परिवार के चार सदस्यों की भी मौत हो गई थी. आग बुझाने के दौरान दो दमकलकर्मी भी जख्मी हो गए थे. (एजेंसी इनपुट के साथ)

    Tags: Fire, Pakistan

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर