लाइव टीवी

पाकिस्तान: सिंध प्रांत के शिक्षा मंत्री को कोरोना वायरस, सभी कैबिनेट मंत्रियों को जांच कराने के आदेश

भाषा
Updated: March 23, 2020, 10:05 PM IST
पाकिस्तान: सिंध प्रांत के शिक्षा मंत्री को कोरोना वायरस, सभी कैबिनेट मंत्रियों को जांच कराने के आदेश
पाकिस्तान में सिंध प्रांत के शिक्षा मंत्री को कोरोना (प्रतीकात्मक तस्वीर)

सिंध प्रांत के शिक्षा मंत्री सईद गनी (Saeed Ghani) ने कहा कि वह भी कोरोना वायरस से संक्रमित हैं और फिलहाल उन्होंने अपने घर में खुद को अलग कर लिया है.

  • Share this:
इस्लामाबाद. पाकिस्तान (Pakistan) ने सोमवार को कहा कि देश में कोरोना वायरस (coronavirus) से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 803 हो गई है. सिंध प्रांत के शिक्षा मंत्री सईद गनी (Saeed Ghani) ने सोमवार को वीडियो संदेश में कहा कि वह भी कोरोना वायरस से संक्रमित हैं और फिलहाल उन्होंने अपने घर में खुद को अलग कर लिया है.

कोरोना वायरस से दुनियाभर में अबतक 15 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. पाकिस्तान के राष्ट्रीय आपदा मोचन प्राधिकरण के अनुसार कोरोना वायरस से संक्रमित छह लोगों की मौत हो चुकी है जबकि छह अन्य लोग ठीक हो गए हैं.

पाकिस्तान की इन जगहों पर लोग संक्रमित

कुल 803 में से सबसे अधिक 352 मामले सिंध प्रांत से सामने आए हैं. वहीं पंजाब में 246, बलूचिस्तान में 108, खैबर पख्तूनख्वा में 32, इस्लामाबाद में 15, गिलगित-बाल्तिस्तान में 72 और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में एक व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है.



मुख्यमंत्री ने सभी सदस्यों के जांच के दिए आदेश

सईद गनी के संक्रमित पाये जाने के बाद सिंध प्रांत के मुख्यमंत्री सैयद मुराद अली शाह ने अपनी कैबिनेट के सभी सदस्यों को कोरोना वायरस की जांच कराने का निर्देश दिया है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पाकिस्तान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 23, 2020, 10:05 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर