पाकिस्तान: दो ईसाई नर्सों ने दीवार से हटाए आयतों के स्टीकर, गुस्साए लोग बोले- कड़ी सजा दो

कॉन्सेप्ट इमेज.

कॉन्सेप्ट इमेज.

पाकिस्तान (Pakistan) में दो ईसाई नर्सों (Christian Nurses) पर अस्पताल के एक वार्ड की दीवार से इस्लामी आयतें लिखे स्टीकर हटाने का आरोप है. इस वार्ड में मनोरोगियों का इलाज किया जाता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 11, 2021, 11:07 AM IST
  • Share this:
लाहौर. पाकिस्तान (Pakistan) के पंजाब प्रांत में एक अस्पताल के अधिकारियों की शिकायत पर दो ईसाई नर्सों (Christian Nurses) के खिलाफ ईशनिंदा के आरोपों में मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने यह जानकारी दी. इस बीच, लोगों ने नर्सों के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की मांग की. नर्सों पर अस्पताल के एक वार्ड की दीवार से इस्लामी आयतें लिखे स्टीकर हटाने का आरोप है. इस वार्ड में मनोरोगियों का इलाज किया जाता है.

पुलिस के अनुसार फैसलाबाद के जिला मुख्यालय अस्पताल में कार्यरत नर्सों मरियम लाल और नेविश अरूज के खिलाफ उप चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर मोहम्मद अली की शिकायत पर शुक्रवार को मामला दर्ज किया गया.

अली का दावा है कि मामले की जांच कर रही अस्पताल की समिति दोनों नर्सों के खिलाफ ईशनिंदा के आरोप साबित कर चुकी है. इस बीच, अस्पताल के कर्मियों ने नर्सों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने की मांग की. स्थानीय मुस्लिम धार्मिक नेता भी प्रदर्शन में शामिल हुए.


ये भी पढ़ें: पाकिस्तान ने चीन के तीसरे Corona वैक्सीन के आपात इस्तेमाल को मंजूरी दी

कुछ प्रदर्शनकारियों ने इनमें से एक नर्स को अपने कब्जे में लेने के लिये अस्पताल में खड़े पुलिस वाहन पर हमला किया, लेकिन पुलिस ने नर्स को भीड़ से बचाने के लिये वाहन के अंदर बंद कर दिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज