Home /News /world /

पाकिस्‍तान में भी बना केजरीवाल के आम आदमी पार्टी जैसा दल, जनता से किए यह वादे

पाकिस्‍तान में भी बना केजरीवाल के आम आदमी पार्टी जैसा दल, जनता से किए यह वादे

 सेवानिवृत्त मेजर जनरल साद खट्टक.  ( फाइल फोटो)

सेवानिवृत्त मेजर जनरल साद खट्टक. ( फाइल फोटो)

भारत की राजधानी दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) के राजनीतिक दल ‘आम आदमी पार्टी’ (aam aadmi party) की तर्ज पर ही पाकिस्‍तान में भी एक राजनीतिक दल का गठन किया गया है और उसे आम आदमी मूवमेंट नाम दिया गया है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली.  भारत की राजधानी दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal)  के राजनीतिक दल ‘आम आदमी पार्टी’  (aam aadmi party) की तर्ज पर ही पाकिस्‍तान में भी एक राजनीतिक दल का गठन किया गया है और उसे आम आदमी मूवमेंट नाम दिया गया है. इसका ऐलान पूर्व सेना अधिकारी और राजनयिक सेवानिवृत्त मेजर जनरल साद खट्टक ने किया है. उन्‍होंने इसे पाकिस्तान आम आदमी मूवमेंट (PAAM) नाम दिया है. रिटा मेजर जनरल खट्टक ने कहा कि देश में इस पार्टी की जरूरत है. इसका उद्देश्‍य सत्ता में आम आदमी को लाने से जुड़ा हुआ है. पार्टी देश की राजनीति से परिवारवाद को खत्‍म करना चाहती है.

दरअसल पाकिस्‍तान में राजनयिक सेवानिवृत्त मेजर जनरल साद खट्टक एक बड़ा नाम है और वे श्रीलंका में पाकिस्तान के उच्चायुक्त रह चुके हैं. वे बलूचिस्तान और FATA (2018 में बलूचिस्तान में शामिल) में सुरक्षा और आतंकवाद विरोधी अभियानों का अहम हिस्‍सा थे. उन्‍होंने सेना में रहते हुए कई ऑपरेशंस ट्रेनिंग, असाइंमेंट पर काम किया है.

ये भी पढ़ें : महाराष्ट्र पंचायत चुनाव: भाजपा ने जीतीं सबसे ज्यादा सीटें, एनसीपी नंबर दो पर

ये भी पढ़ें :  कोरोना वैक्‍सीन से बनी इम्‍यूनिटी कब तक हो जाती है खत्‍म, भारत में हुई रिसर्च का बड़ा खुलासा

पाकिस्तान की न्यूज एजेंसी डॉन की एक रिपोर्ट के अनुसार, कराची में एक प्रेस सम्‍मेलन के दौरान जनरल खट्टक ने कहा कि उनकी पार्टी जनता के सच्चे प्रतिनिधि दल के रूप में काम करेगी और सत्ता में आम लोगों को लाएगी.

उन्‍होंने कहा कि आज आम आदमी को अप्रासंगिक बना दिया गया है, जबकि समय है कि नए लोगों को राजनीति में अवसर दिया जाए. ऐसा समय है कि परिवारों, सामंतो और पूंजीपतियों के वर्चस्‍व वाली राजनीति को खत्‍म होना चाहिए.

Tags: Aam aadmi party, Delhi CM Arvind Kejriwal, Pakistan

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर