लाइव टीवी

पाकिस्‍तान की गंदी हरकत, बनाया विंग कमांडर अभिनंदन का पुतला, साथ रखा चाय कप

News18Hindi
Updated: November 10, 2019, 4:52 PM IST
पाकिस्‍तान की गंदी हरकत, बनाया विंग कमांडर अभिनंदन का पुतला, साथ रखा चाय कप
विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान का पुतला पाकिस्‍तान एयर फोर्स वार म्‍यूजियम में रखा गया है.

पाकिस्‍तान (Pakistan) ने भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान (Wing Commander Abhinandan Varthaman) का एक पुतला एयर फोर्स के वार म्‍यूजियम में लगाया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 10, 2019, 4:52 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. पाकिस्‍तान (Pakistan) ने एक बार फिर गंदी हरकत की है. इस बार पाकिस्‍तान ने भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान (Wing Commander Abhinandan Varthaman) का एक पुतला एयरफोर्स के वार म्‍यूजियम में लगाया है. उनके इस पुतले के बगल में पीछे की ओर एक चाय का कप भी रखा गया है. पाकिस्‍तान की इस गंदी और गिरी हुई हरकत के बारे में पाकिस्‍तानी पत्रकार व राजनीतिक कमेंटेटर अनवर लोधी ने ट्वीट किया है. उन्‍होंने इसकी फोटो भी शेयर की है.

बता दें कि फरवरी में जब विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान पाकिस्‍तान के कब्‍जे में थे तो पाकिस्‍तानी वायुसेना ने उनका एक वीडियो जारी किया था. उस वीडियो में दिख रहा था कि विंग कमांडर अभिनंदन के हाथ में एक कप था और वह चाय पी रहे थे. इस दौरान उनसे पाक अधिकारी जानकारी मांग रहे थे, लेकिन अभिनंदन ने जानकारी देने से मना कर दिया था. इसके बाद जब उनसे पूछा गया था कि चाय कैसी है. उन्‍होंने जवाब में कहा था, 'चाय बहुत ही शानदार है, धन्‍यवाद.'



सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से वायरल हुआ था. भारत में इसे बहादुरी के रूप में पसंद किया जा रहा था. लेकिन दूसरी ओर पाकिस्‍तान इसे लेकर नापाक हरकत करता रहा. पाकिस्‍तानी मीडिया और ब्रांड्स ने अभिनंदन वर्धमान और उनके चाय वाले कप को ट्रोल किया गया था.
Loading...

विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान का पुतला पाकिस्‍तान एयर फोर्स वार म्‍यूजियम में रखा गया है.


इस साल वर्ल्‍ड कप के दौरान भी पाकिस्‍तान की ओर से एक विवादित विज्ञापन जारी किया गया था. इसमें विंग कमांडर अभिनंदन के जैसे दिखने वाले व्‍यक्ति को हाथ में कप लिए हुए दिखाया गया था.

बता दें कि फरवरी में भारतीय वायुसेना ने पाकिस्‍तान के बालाकोट में आतंकी ठिकानों पर एयर स्‍ट्राइक की थी. इसके बाद पाकिस्‍तान की ओर से भारत में कुछ विमानों ने घुसपैठ की थी. जिसका भारतीय वायुसेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया था. विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान ने पाकिस्‍तानी लड़ाकू विमान एफ-16 को मार गिराया था. इसके बाद उनका विमान पाकिस्‍तानी सीमा में घुस गया था. वहां विमान क्रैश होने के बाद उन्‍हें पाकिस्‍तानी सेना ने हिरासत में ले लिया था. इसके बाद 1 मार्च को उन्‍हें भारत भेजा गया था.

यह भी पढ़ें: करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन के मौके पर इमरान ने फिर अलापा कश्मीर राग, कहा- हटाई जाएं सारी पाबंदियां

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पाकिस्तान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 10, 2019, 3:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...