अफगानिस्तान ने पाकिस्तान से अपने राजनयिकों को वापस बुलाया, राजदूत की बेटी का हुआ था अपहरण

पाकिस्तान में अफगानिस्तान के राजदूत नजीबुल्लाह अलीखिल (फोटो-@NajibAlikhil)

Afghanistan Withdraws Ambassador: पाकिस्तान के गृह मंत्री शेख राशिद ने एक निजी टीवी चैनल ‘जियो न्यूज’ को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि राजदूत की बेटी का अपहरण नहीं किया गया था.

  • Share this:
    इस्लामाबाद. पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच राजनयिक संकट गहरा गया है. अफगानिस्तान ने इस्लामाबाद से अपने राजदूत और सभी राजनयिकों को वापस बुला लिया है. ये कदम राजदूत की बेटी के कथित अपहरण के बाद लिया गया. बता दें कि पाकिस्तान में अफगानिस्तान के राजदूत नजीबुल्लाह अलीखिल की 26 साल की बेटी सिलसिला अलीखिल का शुक्रवार को इस्लामाबाद में अज्ञात लोगों ने अपहरण कर लिया. उन्हें प्रताड़ित किया गया और साथ ही उसके साथ मारपीट की गई.

    सिलसिला अलीखिल को उस वक्त अगवा किया गया जब वो किराये की गाड़ी से कहीं जा रही थीं. रिहा करने से पहले उन्हें कई घंटे बंधक बनाए रखा गया. बाद में अलीखिल राजधानी के एफ-9 पार्क इलाके में मिलीं. उनके शरीर पर चोट के कई निशान थे.



    दोषियों की गिरफ्तारी तक नहीं होगी वापसी
    अफगानिस्तान के विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा, ‘पाकिस्तान में अफगान राजदूत की बेटी के अपहरण के बाद, अफगानिस्तान इस्लामी गणराज्य के नेतृत्व ने अफगानिस्तान के राजदूत और वरिष्ठ राजनयिकों को पाकिस्तान से तब तक के लिए वापस बुला लिया, जब तक कि अपहरण के दोषियों की गिरफ्तारी और उन पर मुकदमा चलाने सहित सभी सुरक्षा खतरों को समाधान नहीं किया जाता.’

    पाकिस्तान जाएगी टीम
    उसने कहा कि एक अफगान प्रतिनिधिमंडल जल्द ही मामले और 'सभी संबंधित मुद्दों' का आकलन और आगे के कदम के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगा. बयान में कहा गया है कि ‘निष्कर्षों के आधार पर आगे का कदम उठाया जाएगा.’

    ये भी पढ़ें:- जामिया यूनिवर्सिटी के कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक किए गए दानिश सिद्दीकी

    पाकिस्तान की सफाई
    इस बीच, पाकिस्तान के गृह मंत्री शेख राशिद ने एक निजी टीवी चैनल ‘जियो न्यूज’ को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि राजदूत की बेटी का अपहरण नहीं किया गया था. उन्होंने कहा, 'वह अपनी मर्जी से रावलपिंडी गई थीं..हमारे पास सीसीटीवी फुटेज हैं.’

    बयान से पलटे शेख राशिद
    बता दें कि एक दिन पहले दराशिद ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा था कि पुलिस ने अपहरण और प्रताड़ना मामले में FIR दर्ज कर ली है. उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि अपहरण से पहले उन्हें अलग-अलग जगहों पर ले जाने वाले टैक्सी चालकों से पूछताछ की गई है और असली अपहरणकर्ताओं को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा. (भाषा इनपुट के साथ)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.