लाइव टीवी

करतारपुर कॉरिडोर पर फिर पलटा पाकिस्तान, अब हर श्रद्धालु से लेगा 20 डॉलर

News18Hindi
Updated: November 8, 2019, 3:16 PM IST
करतारपुर कॉरिडोर पर फिर पलटा पाकिस्तान, अब हर श्रद्धालु से लेगा 20 डॉलर
करतारपुर कॉरिडोर पर फिर पलटा पाकिस्तान, हर श्रद्धालु से लेगा 20 डॉलर

करतारपुर कॉरिडोर (kartarpur sahib corridor) के उद्घाटन से एक दिन पहले जिस तरह से पाकिस्तान (Pakistan) सरकार ने अपना रुख बदला है, उससे उसकी मंशा जगजाहिर हो गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 8, 2019, 3:16 PM IST
  • Share this:
इस्लामाबाद. करतारपुर कॉरिडोर (kartarpur sahib corridor) पर पाकिस्तान (Pakistan) सरकार एक बार फिर अपनी बात से पलट गया है. इमरान सरकार अब हर श्रद्धालु (Devotees) से 20 डॉलर (1425 रुपये)  लेगी. करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन से एक दिन पहले जिस तरह से पाकिस्तान सरकार ने अपना रुख बदला है, उससे उसकी मंशा जगजाहिर हो गई है. गौरतलब है कि पाकिस्तान ने इससे पहले पासपोर्ट को भी अनिवार्य कर दिया था.

अभी कुछ दिन पहले ही पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने श्रद्धालुओं को दो बड़ी राहत देने का ऐलान किया था. पाकिस्तान की ओर से बताया गया था कि करतारपुर कॉरिडोर आने वाले श्रद्धालुओं को पासपोर्ट (Passport) की जरूरत नहीं होगी और उन्हें 10 दिन पहले रजिस्ट्रेशन से भी छूट दी गई है. इसी के साथ कहा गया था कि करतापुर पहुंचने वाले पहले जत्थे से किसी भी तरह का कोई पैसा नहीं लिया जाएगा, लेकिन अब पाकिस्तान की ओर से साफ कर दिया गया है कि वह पहले जत्थे के हर श्रद्धालु से 20 डॉलर (1425 रुपये) देने होंगे.

बता दें कि करतारपुर कॉरिडोर श्रद्धालुओं के लिए 9 नवंबर को खोला जाना है. केंद्र सरकार के सूत्रों ने कहा था कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी उन 575 लोगों में शामिल हैं, जो गुरुद्वारा दरबार साहिब जाने वाले उद्घाटन जत्थे में शामिल होंगे. पाकिस्तान ने सिद्धू को ऐतिहासिक करतारपुर गलियारे के उद्घाटन समारोह में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है.

ये भी पढ़ें:- अर्थव्‍यवस्‍था को लेकर अमेरिकी अरबपति ने की PM मोदी की तारीफ, बताया दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ नेताओं में से एक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 8, 2019, 2:57 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...