होम /न्यूज /दुनिया /पाकिस्‍तान की भलाई के लिए करियर की कुर्बानी देने को तैयार गठबंधन: पीएम शरीफ

पाकिस्‍तान की भलाई के लिए करियर की कुर्बानी देने को तैयार गठबंधन: पीएम शरीफ

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने नई ऋण योजना की शुरुआत की है. (फाइल फोटो)

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने नई ऋण योजना की शुरुआत की है. (फाइल फोटो)

पाकिस्‍तान (Pakistan) आर्थिक तंगी की मार झेल रहा है और अब देश की भलाई के लिए सत्‍तारूढ गठबंधन अपने राजनीतिक करियर की कु ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ का बड़ा बयान
देश की भलाई के लिए गठबंधन कुर्बान होने को तैयार
प्रधानमंत्री युवा ऋण योजना की शुरुआत की

इस्लामाबाद. पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने कहा है कि उनकी पार्टी के नेतृत्व वाला सत्तारूढ़ गठबंधन आर्थिक तंगी झेल रहे देश की भलाई के लिए अपने राजनीतिक करियर की कुर्बानी देने को तैयार है. पाकिस्तान पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और वर्तमान सरकार में जारी राजनीतिक गतिरोध के बीच आर्थिक स्थिति में सुधार के लिए जूझ रहा है. मंगलवार को ‘व्यापार और कृषि के लिए प्रधानमंत्री युवा ऋण योजना’ की शुरुआत करते हुए शरीफ ने यह भी संकेत दिया कि सरकार ऋण कार्यक्रम को पुनर्जीवित करने के लिए अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) की ‘कड़ी’ शर्तों की कड़वी गोली को निगलने के लिए तैयार है.

‘डॉन’ अखबार ने प्रधानमंत्री शरीफ के हवाले से कहा, ‘हम तैयार हैं और आपकी (आईएमएफ की) शर्तों पर खरा उतरना चाहते हैं ताकि इसे (समीक्षा) पूरा किया जा सके और पाकिस्तान आगे बढ़े.’ उन्होंने कहा, ‘मैंने दो सप्ताह पहले आईएमएफ के प्रबंध निदेशक से बात की थी और हमने उनसे संपर्क किया है…ताकि कार्यक्रम अन्य बहुपक्षीय और द्विपक्षीय कार्यक्रमों के अलावा आगे बढ़े.’ पाकिस्तान आईएमएफ को मनाने की कोशिशें कर रहा है, जिसके चलते उसकी शर्तों को पूरा करने के मद्देनजर पाकिस्तान सरकार ने बिजली सब्सिडी वापस लेने समेत कई कड़े उपाय करने शुरू किए हैं.

Tags: Pakistan

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें