होम /न्यूज /दुनिया /इमरान खान का एक और ऑडियो हुआ लीक, सरकार बचाने के लिए सांसदों की कर रहे हैं डील

इमरान खान का एक और ऑडियो हुआ लीक, सरकार बचाने के लिए सांसदों की कर रहे हैं डील

इमरान खान की ऑडियो लीक होने के बाद उन्हें चौतरफा हमलों का सामना करना पड़ रहा है.

इमरान खान की ऑडियो लीक होने के बाद उन्हें चौतरफा हमलों का सामना करना पड़ रहा है.

Imran Khan Audio Leak: पाकिस्तान की कैबिनेट ने पहली ऑडियो लीक मामले को लेकर पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और उनकी पार्टी ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

ऑडियो लीक में खान को संसद में खरीद-फरोख्त की बात करते सुना जा सकता है
ऑडियो में पीटीआई प्रमुख इमरान खान ने कहा कि वह पांच सांसदों को खरीद रहे हैं
तत्कालीन पीएम इमरान ने कहा कि इस बारे में चिंता न करें कि यह सही है या गलत है

इस्लामाबाद. पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के एक और लीक हुए ऑडियो ने उनके लिए मुश्किल पैदा कर दी है. इमरान खान का एक और कथित ऑडियो शुक्रवार को लीक हुआ जो उनके प्रधानमंत्री रहते रिकॉर्ड किया गया था. पाकिस्तान के अंग्रेजी अखबार डॉन न्यूज़ के अनुसार इस ऑडियो में कथित तौर पर पीटीआई प्रमुख को संसद में खरीद-फरोख्त के बारे में बात करते हुए सुना जा सकता है. ऑडियो रिकॉर्डिंग में इमरान खान को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि आपको एक गलतफहमी है कि अब नंबर गेम पूरा हो गया है.

आगे इमरान खान कह रहे हैं, ‘आप देखिए, 48 घंटे एक लंबा समय है. बड़ी बातें हो रही हैं…मैं अपनी चाल चल रहा हूं जिसे हम सार्वजनिक नहीं कर सकते.’ इस ऑडियो में पीटीआई प्रमुख ने कथित तौर पर कहा कि वह पांच सांसदों को खरीद रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘मैंने संदेश दिया है कि वे पांच बहुत महत्वपूर्ण हैं. इस समय देश चिंतित है. लोग चाहते हैं कि हम किसी तरह जीतें.’

इमरान ने कहा कि इस बारे में चिंता न करें कि यह सही है या गलत. भले ही वे एक को तोड़ दें, यह एक बहुत बड़ा अंतर पैदा करेगा. शुक्रवार को जारी किया गया यह ऑडियो क्लिप पीटीआई अध्यक्ष का दूसरा ऑडियो है. पिछले हफ्ते, एक ऑडियो क्लिप ने कथित तौर पर इमरान और तत्कालीन प्रमुख सचिव आजम खान के बीच बातचीत का खुलासा किया जिसे अमेरिका में तत्कालीन राजदूत असद मजीद द्वारा साझा किया गया था.

पिछली ऑडियो में कैबिनेट जांच के हुए आदेश
पाकिस्तान की कैबिनेट ने पहले ऑडियो लीक मामले को लेकर पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और उनकी पार्टी के शीर्ष नेताओं के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू करने का फैसला लिया था. ‘जियो न्यूज’ की खबर के अनुसार कैबिनेट समिति ने कानूनी कार्रवाई की सिफारिश करते हुए कहा कि ऑडियो लीक मामला एक राष्ट्रीय सुरक्षा का मामला है, जिसका राष्ट्रीय हितों पर गंभीर प्रभाव पड़ता है. इस संबंध में कानूनी कार्रवाई महत्वपूर्ण है. इस बाबत संघीय जांच एजेंसी को अमेरिकी साइबर और ऑडियो लीक की जांच का काम सौंपा जाएगा.

इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था. नेशनल असेंबली में जब वोटिंग हुई तो विपक्ष को पर्याप्त सदस्यों का समर्थन मिला. जिससे उनकी सरकार ने बहुमत खो दिया. अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में 174 वोट पड़े थे.

Tags: Imran khan

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें