पाकिस्तान आर्मी चीफ चुपके से पहुंचे एलओसी, सैनिकों से कहा- चुनौतियों के​ लिए तैयार रहें

पाकिस्तान आर्मी चीफ चुपके से पहुंचे एलओसी, सैनिकों से कहा- चुनौतियों के​ लिए तैयार रहें
पाकिस्तान आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा (File Photo)

पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा (Pakistan Army Chief Genral Qamar) एलओसी पहुंच गए. उन्होंने सैनिकों की हौसलाअफजाई की और कश्मीर का जिक्र भी किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 2, 2020, 9:48 AM IST
  • Share this:
इस्लामाबाद. भारत-पाकिस्तान (India-Pakistan) के बीच लाइन आफ कंट्रोल (Line of Control) पर तनाव बना हुआ है. इस तनाव को और हवा देने के लिए पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा (Pakistan Army Chief Genral Qamar) एलओसी पहुंच गए. उन्होंने वहां सैनिकों से मुलाकात की. उनके साथ काफी वक्त बिताया. उन्होंने यहां तैनात पाकिस्तानी सैनिकों से मुलाकात की. उन्होंने सैनिकों की हौसलाअफजाई की और कश्मीर का जिक्र भी किया.

सेना प्रमुख के इस दौरे की जानकारी मीडिया को भी नहीं दी थी

दिलचस्प बात यह है कि बाजवा का यह दौरा पहले से तय नहीं था. पाकिस्तान सेना प्रमुख ने एलओसी के इस दौरे की जानकारी मीडिया को भी नहीं दी थी. बाजवा सबसे पहले खुरैटा सेक्टर पहुंचे. उन्होंने यहां तैनात सैनिकों से बातचीत की और यहां के हालात की जानकारी ली. इसके बाद में पाकिस्तान सेना के मीडिया विंग डीजी आईएसपीआर ने आर्मी चीफ के इस दौरे की जानकारी एक बयान के जरिये दी.



'पाकिस्तान कश्मीरियों का समर्थन हमेशा जारी रखेगा'
डीजी के बयान के मुताबिक बाजवा ने सैनिकों से हर मुश्किल के लिए तैयार रहने को कहा है. उन्होंने अपने इस दौरे में कश्मीर का जिक्र भी किया और कहा कि पाकिस्तान कश्मीरियों का समर्थन हमेशा जारी रखेगा. कमर जावेद बाजवा ने एलओसी पर तैनात सैनिकों को कहा कि मुल्क के लिए यह काफी मुश्किल वक्त है क्योंकि कई चैलेंज एक साथ सामने आए हैं. कुछ बाहरी ताकतें हैं जो पाकिस्तान को कमजोर करने की साजिश रच रही हैं. ऐसे विपरीत समय में फौज की जिम्मेदारी बढ़ जाती है. उनकी जिम्मेदारी बहुत ज्यादा बढ़ जाती है. सैनिकों का काम अपने देश की सरहदों की हिफाजत करना तो है ही, इसके साथ ही उसकी जिम्मेदारी मुल्क के अंदर के हालातों पर भी अपनी निगाह बनाए रखना है. उन्होंने अपने देश के सैनिकों का उत्साह बढ़ाते हुए कहा कि हमारी फौज हर तरह की चुनौतियों से निपटने में सक्षम है.

ये भी पढ़ें: अमेजन के जंगल का 28% हिस्सा जुलाई तक खाक, 6,803 आग की घटनाएं घटीं

ब्रिटिश सरकार महात्मा गांधी की याद में एक सिक्का चलाना चाहती है

पाकिस्तान की सेना ने शनिवार को सीजफायर तोड़ा और उसने भारतीय सीमा की चौकियों पर गोलीबारी की. इस घटना में एक भारतीय सैनिक का जवान हो गया. इसके जवाब में भारतीय सेना ने भी कार्रवाई की. हाल के दिनों में पाकिस्तानी सेना ने फायरिंग की आड़ में घुसपैठ की कोशिशें तेज की हैं. भारतीय सेना ने इसका करारा जवाब दिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading