होम /न्यूज /दुनिया /पाकिस्तानः सेना के काफिले पर आत्मघाती हमला, 21 जवान गंभीर रूप से घायल

पाकिस्तानः सेना के काफिले पर आत्मघाती हमला, 21 जवान गंभीर रूप से घायल

मंगलवार को पाकिस्तानी सेना के काफिले पर आत्मघाती हमला हुआ.

मंगलवार को पाकिस्तानी सेना के काफिले पर आत्मघाती हमला हुआ.

हमलावर ने खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के उत्तरी वजीरिस्तान में मीर अली बाइपास रोड पर सेना के वाहन को निशाना बनाया. सूत्रों न ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के उत्तरी वजीरिस्तान में मंगलवार को पाकिस्तानी सेना के काफिले पर हमला किया गया.
बीते 9 अगस्त को एक आत्मघाती हमले में कम से कम 4 पाकिस्तानी सैनिक मारे गए थे.
बीते 25 सितंबर की रात को पाकिस्तानी सेना के दो मेजर सहित 6 जवान शहीद हो गए थे.

इस्लामाबाद. पाकिस्तान के अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में मंगलवार को एक आत्मघाती हमलावर ने सेना के एक काफिले पर हमला कर दिया, जिसमें कम से कम 21 सैनिक घायल हो गए. हमलावर ने खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के उत्तरी वजीरिस्तान में मीर अली बाइपास रोड पर सेना के वाहन को निशाना बनाया. सूत्रों ने बताया कि हमले में कम से कम 21 सैनिक घायल हुए हैं और उन्हें तत्काल एक सैन्य प्राथमिक उपचार केंद्र में भर्ती कराया गया है। सभी घायलों की हालत स्थिर बतायी गयी है. हाल में तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान द्वारा संघर्ष विराम करने के बावजूद जनजातीय जिलों में आतंकवादियों द्वारा सुरक्षाबलों पर हमले बढ़ गए हैं.

बता दें कि बीते रविवार को बलूचिस्तान में एक हेलिकॉप्टर क्रैश में पाकिस्तानी सेना के दो मेजर सहित 6 सैनिकों की मौत हो गई. बीते सोमवार को पाकिस्तानी सेना की मीडिया विंग इंटर-सर्विसेस पब्लिक रिलेशन इसकी जानकारी दी थी. घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया था कि बीते रविवार की देर रात हरनाई जिले के खोस्त शहर के पास एक फ्लाइंग मिशन के दौरान यह घटना हुई. वहीं बीते 9 अगस्त को उत्तरी वजीरिस्तान कबायली जिले में एक आत्मघाती हमले में कम से कम 4 पाकिस्तानी सैनिक मारे गए थे और सात लोग घायल हो गए थे.

वहीं 4 जुलाई को इलाके में सुरक्षा बलों के काफिले पर एक आत्मघाती हमलावर ने हमला किया था. इस दौरान कम से कम 10 सुरक्षाकर्मी घायल हो गए थे. वहीं द बलूचिस्तान पोस्ट ने दावा किया कि बलूच विद्रोहियों ने सेना के हेलिकॉप्टर को मार गिराया है. बता दें कि इससे पूर्व अगस्त के महीने में भी हेलिकॉप्टर क्रैश में 6 पाकिस्तानी सैनिकों की मौत हो गई थी. द बलूचिस्तान पोस्ट ने दावा किया है कि इस हेलिकॉप्टर क्रैश के पीछे बलूच विद्रोहियों का हाथ है.

Tags: Pakistan

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें