Home /News /world /

सियाचीन में पाकिस्तानी सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश, हादसे में 2 पायलट की मौत

सियाचीन में पाकिस्तानी सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश, हादसे में 2 पायलट की मौत

सियाचीन में पाकिस्तानी सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश, हादसे में दोनों पायलट की मौत (सांकेतिक तस्वीर)

सियाचीन में पाकिस्तानी सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश, हादसे में दोनों पायलट की मौत (सांकेतिक तस्वीर)

Pakistan Army helicopter crashes in Siachen: सियाचीन में पाकिस्तानी सेना का एक हेलिकॉप्टर हादसे का शिकार हो गया, जिसमें विमान में सवार दोनों पायलट की मौत हो गई. पाकिस्तानी आर्मी ने सोमवार को इस बात की जानकारी दी.

    सियाचीन: सियाचीन (Siachen) में सोमवार को पाकिस्तानी सेना (Pakistan Army) का एक हेलिकॉप्टर क्रैश (Helicopter Crash) हो गया. इस हादसे में विमान में सवार दोनों पायलटों की मौत हो गई. इन पायलटों की पहचान मेजर इरफान बेरछा और मेजर रजा जीशान के तौर पर हुई. पाकिस्तानी सेना के पब्लिक रिलेशन विंग (ISPR) ने इस बात की जानकारी दी. इस हादसे के बाद पाकिस्तानी सेना के जवान मौके पर पहुंचकर हेलिकॉप्टर के मलबे की तलाश कर रहे हैं.

    पाकिस्तान इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशन (ISPR) ने बयान जारी करते हुए कहा कि पाकिस्तान की वायु सेना का एक हेलिकॉप्टर सियाचीन में हादसे का शिकार हो गया. जिसमें दोनों पायलट मेजर इरफान बेरछा और मेजर रजा जीशान शहीद हो गए. इस घटना की जानकारी मिलने के बाद सेना का राहत और बचाव दल मौके पर पहुंच गया है.

    फिलहाल सियाचीन में इस हेलिकॉप्टर के क्रैश होने के कारणों का पता नहीं चल पाया है. दरअसल सियाचीन विश्व का सबसे ऊंचा युद्धक्षेत्र है जहां सन 1980 से भारत और पाकिस्तान की सैन्य टुकड़ियां तैनात हैं. इससे पहले पिछले साल दिसंबर में भी पाकिस्तानी आर्मी का एक हेलिकॉप्टर तकनीकी खामियों की वजह से हादसे के शिकार हो गया था जिसमें सेना के 4 जवानों की मौत हो गई थी.

    सियाचीन विश्व का सबसे ऊंचाई पर स्थित युद्ध क्षेत्र है जहां बर्फीला मौसम और तापमान सैनिकों के लिए सबसे बड़ी चुनौती है. सन 1984 में ऑपरेशन मेघदूत के लॉन्च होने के बाद पिछले 37 सालों में यहां तैनात 11 हजार से ज्यादा जवानों ने अपनी जान की कुर्बानी दी है.

    Tags: Helicopter crash, Pak army

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर