15 अगस्‍त से एक दिन पहले पाकिस्‍तानी सेना ने दी भारत को युद्ध की धमकी

पाकिस्‍तानी सेना (Pakistan Army) के प्रवक्‍ता मेजर जनरल आसिफ गफूर (Asif Gafoor) ने कहा कि कश्‍मीर (Kashmir) की सच्‍चाई न तो 1947 के एक अवैध दस्‍तावेज से बदलेगी और न ही भविष्‍य में कोई ऐसा कर पाएगा.

News18Hindi
Updated: August 14, 2019, 10:46 PM IST
15 अगस्‍त से एक दिन पहले पाकिस्‍तानी सेना ने दी भारत को युद्ध की धमकी
मेजर जनरल गफूर ने कहा कि पाकिस्‍तान भारत की इस क्षेत्र पर शासन करने की महत्‍वाकांक्षा के खिलाफ और कश्‍मीरियों के साथ हमेशा खड़ा था और खड़ा रहेगा.
News18Hindi
Updated: August 14, 2019, 10:46 PM IST
जम्‍मू-कश्‍मीर (Jammu Kashmir) से अनुच्‍छेद-370 (Article 370) हटाए जाने के बाद से पाकिस्‍तान (Pakistan) एक के बाद एक बौखलाहट भरे और उकसावे वाले बयान दे रहा है. भारत (India) के स्‍वतंत्रता दिवस से एक दिन पहले यानी 14 अगस्‍त को पाकिस्‍तान की सेना (Pakistan Army) ने कश्‍मीर के लिए युद्ध छेड़ने की धमकी दी है. पाकिस्‍तानी सेना के प्रवक्‍ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने कहा कि कश्‍मीर की सच्‍चाई न तो 1947 के एक अवैध दस्‍तावेज से बदलेगी और न ही भविष्‍य में कोई ऐसा कर पाएगा.

'कीमत की परवाह किए बिना कश्‍मीरियों के पक्ष में खड़े रहेंगे'
गफूर ने कहा कि पाकिस्‍तान भारत की इस क्षेत्र पर शासन करने की महत्‍वाकांक्षा के खिलाफ और कश्‍मीरियों के साथ हमेशा खड़ा था और खड़ा रहेगा. कश्‍मीर के मामले पर भारत के साथ कभी कोई समझौता नहीं किया जाएगा. हम किसी भी कीमत की परवाह किए बिना कश्‍मीरियों के पक्ष में खड़े रहेंगे. पाकिस्‍तान की सेना जम्‍मू-कश्‍मीर के लिए किसी भी हद से गुजरने के लिए हर वक्‍त तैयार है. साथ ही हमारी सेना कश्‍मीर मुद्दे पर अपने राष्‍ट्रीय कर्तव्‍य को निभाने के लिए पूरी तरह से तैयार है.

'पीएम नरेंद्र मोदी ने कश्‍मीर में बड़ी रणनीतिक भूल कर दी है'
Loading...

पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पा‍क अधिकृत कश्‍मीर (Pok) विधानसभा में कहा कि भारत की नरेंद्र मोदी सरकार का जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद-370 हटाने का फैसला बड़ी रणनीतिक भूल है. उन्‍होंने कहा कि वह हर हालात में कश्‍मीर के लोगों के साथ हैं. इसके अलावा इमरान ने एक के बाद एक किए गए ट्वीट में कहा कि उन्‍होंने दुनिया को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी का असली चेहरा दिखा दिया है.

'दुनिया देख रही है, पाकिस्‍तान कैसे कश्‍मीरियों के साथ खड़ा है'
पाकिस्‍तान के राष्‍ट्रपति डॉ. आरिफ उर्रहमान अल्‍वी ने कहा, पूरी दुनिया देख रही है कि पाकिस्‍तान के लोग किस तरह कश्‍मीरियों के साथ खड़े हैं. हम उन्‍हें मौजूदा माहौल में अकेला नहीं छोड़ेंगे. कश्‍मीर के लोग हमारे अपने हैं. हमें उनकी पीड़ा का अपने दर्द की तरह अहसास है. हम आज भी उनके साथ हैं और हमेशा उनके साथ खड़े रहेंगे.

ये भी पढ़ें: 

J&K में 4-5 नए हाइड्रो प्रोजेक्ट्स लगाएगी सरकार, बना रही स्पेशल पैकेज की योजना

कश्मीर के लाल चौक पर 15 अगस्त को क्या होगा?
First published: August 14, 2019, 5:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...