लंदन में भारत की जश्न-ए-आजादी के दौरान पाकिस्तानी समर्थकों ने किया हंगामा, 4 लोग गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के चलते भारी संख्या में भारतीय मूल के लोग आजादी का जश्न मनाने के लिए भारतीय उच्चायोग (Indian High Commission) पहुंचे थे.

News18Hindi
Updated: August 16, 2019, 11:47 AM IST
लंदन में भारत की जश्न-ए-आजादी के दौरान पाकिस्तानी समर्थकों ने किया हंगामा, 4 लोग गिरफ्तार
लंदन में भारतीय उच्चायोग के बाहर हंगामा
News18Hindi
Updated: August 16, 2019, 11:47 AM IST
जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए (Aricle 370) जाने के बाद पाकिस्तान के लोग और अलगाववादी नेता बौखला गए हैं. गुरुवार को स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) के मौके पर जब लंदन में भारतीय उच्चायोग (Indian High Commission) में आजादी का जश्न मनाया जा रहा था उस वक्त बाहर हज़ारों लोग हंगामा कर रहे थे. इस हंगामे में पाकिस्तानी और अलगाववादी नेता शामिल थे. इस मामले में स्कॉटलैंड यार्ड ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है.

लंदन में नारेबाज़ी
भारत के खिलाफ विरोध करने वालों में पाकिस्तान समूहों, सिख और कश्मीरी अलगाववादी संगठन शामिल थे. वहीं भारत समर्थक प्रदर्शनकारी भी उच्चायोग के बाहर जमा हुए. दोनों को बैरियर से अलग किया गया. प्रदर्शनकारियों ने अपने हाथों में तख्तियां ले रखी थीं और उस पर नारे लगा रहे थे.

भारतीय मूल के लोग आजादी का जश्न मनाने के लिए यहां पहुंचे थे.


पत्थरबाजी भी हुई
प्रदर्शनकारियों के बीच यहां झड़प भी हुई. लोगों ने पत्थरबाजी की और पानी की बोतलें भी फेंकी. मेट्रोपोलिटन पुलिस के मुताबिक इस दौरान एक व्यक्ति घायल हुआ लेकिन ये प्रदर्शन ‘कुछ छोटी घटनाओं’ को छोड़कर शांतिपूर्ण रहा.

पुलिस को पहले से पता था कि यहां इस तरह का हंगामा हो सकता है. ऐसे में पहले से ही प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए तैयारी कर ली गई थी. जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के चलते भारी संख्या में भारतीय मूल के लोग आजादी का जश्न मनाने के लिए यहां पहुंचे थे.
Loading...

इससे पहले ब्रिटेन में भारत के हाई कमिशन रुची घनश्याम ने झंडा पहराया. इस मौके पर उन्होंने कई लोगों को सम्मानित भी किया.

ये भी पढ़ें:

वाजपेयी की पहली पुण्यतिथि, राष्ट्रपति-पीएम ने दी श्रद्धांजलि

बाढ़ के चलते 5 जिलों में स्कूल बंद, राहत के लिए बुलाई गई सेना
First published: August 16, 2019, 10:55 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...