जाहिर हुई इमरान की कमजोरी, बिलावल बोले- कश्मीर छोड़ PoK को बचाने में जुटा पाक

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (Pakistan Peoples Party) के चेयरमैन बिलावल भुट्टो (Bilawal Bhutto) ने मंगलवार को कहा कि पहले हम कश्मीर (Kashmir) की बात करते थे. अब हम मुजफ्फराबाद (Muzaffarabad) को बचाने की योजना बना रहे हैं.

News18Hindi
Updated: August 27, 2019, 5:23 PM IST
जाहिर हुई इमरान की कमजोरी, बिलावल बोले- कश्मीर छोड़ PoK को बचाने में जुटा पाक
बिलावल भुट्टो ने कहा है कि पाकिस्तान कश्मीर को छोड़ अब पीओके बचाने में जुटा है (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: August 27, 2019, 5:23 PM IST
कश्मीर (Kashmir) के बारे में पाकिस्तान (Pakistan) ने अंतरराष्ट्रीय बिरादरी को प्रभावित करने की बहुत कोशिश की लेकिन वह असफल रहा. अब इन सबके बाद पाकिस्तान को PoK के भी हाथों से छिनने का डर खाए जा रहा है. पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (Pakistan Peoples Party) के चेयरमैन बिलावल भुट्टो (Bilawal Bhutto) ने मंगलवार को कहा कि पहले हम कश्मीर की बात करते थे. अब हम मुजफ्फराबाद को बचाने की योजना बना रहे हैं.

पाकिस्तान के कश्मीर को अंतरराष्ट्रीय मुद्दा बनाने के प्रयासों को झटका लगने के बाद अब पाकिस्तान PoK को बचाने के प्रयासों में जुटा हुआ है. इस बात की झलक पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के चेयरमैन बिलावल भुट्टो की बात में दिखी. बिलावल ने मंगलवार को कहा था कि पहले हम कश्मीर के बारे में बात करते थे, अब हम मुजफ्फराबाद के बारे में सोच रहे हैं कि इसे कैसे बचाया जाए?

अकेले आतंकियों को रोक पाने में सक्षम नहीं पाक
टीवी चैनल आज तक को दिए एक इंटरव्यू में बिलावल भुट्टो ने कहा कि पाकिस्तान और भारत के संबंध भले ही इतिहास में रहे हमारे संबंधों के मुकाबले खराब हों लेकिन दोनों ही मुल्कों के नौजवान यह जानते हैं कि संबंधों के सुधरने का सही रास्ता अमन है. हमें इसी अमन को लाने का तरीका निकालना है.

बिलावल ने यह भी माना की पाकिस्तान के नॉन स्टेट एक्टर्स यानी आतंकवादी भारत में आतंकवादी हमलों को अंजाम देते हैं, हालांकि वो इन आतंकियों को सरकार से अलग रखते दिखे. उन्होंने यह भी कहा कि पाकिस्तान भारत के सहयोग से ही इन आतंकियों पर लगाम लगा सकता है और अकेले दम पर इन आतंकियों को रोक पाने में सक्षम नहीं है.

पहले विपक्षी दलों ने इमरान पर लगाया था कश्मीर बेचने का आरोप
इससे पहले पाकिस्तान सरकार (Government of Pakistan) पर अंतरराष्ट्रीय साजिश के तहत कश्मीर (Kashmir) को बेचने का आरोप लगाया गया था और सरकार को गिराने के लिए जल्द ही इस्लामाबाद (Islamabad) को घेरने की चेतावनी दी थी. यह आरोप और किसी ने नहीं बल्कि पाकिस्तान के संयुक्त विपक्ष के मल्टी-पार्टी कॉन्फ्रेंस (MPC) ने पाकिस्तान सरकार पर अंतरराष्ट्रीय साजिश के तहत कश्मीर को बेचने का आरोप लगाया था और सरकार को गिराने के लिए जल्द ही राष्ट्रीय राजधानी को घेरने की चेतावनी दी थी.
Loading...

यह भी पढ़ें: PAK में इमरान के खिलाफ विरोध तेज़, PM मोदी को कश्मीर बेच देने के आरोप लगे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पाकिस्तान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 27, 2019, 4:53 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...