Home /News /world /

बलूचिस्तान लिब्रेशन फ्रंट का पाकिस्तानी सेना के काफिले पर बड़ा हमला, कई सैनिक मारे गए

बलूचिस्तान लिब्रेशन फ्रंट का पाकिस्तानी सेना के काफिले पर बड़ा हमला, कई सैनिक मारे गए

सेना के वाहन पर पाकिस्तान का झंडा लगा था. इस हमले में दो लोगों की मौत हो गई है. (FILE PHOTO)

सेना के वाहन पर पाकिस्तान का झंडा लगा था. इस हमले में दो लोगों की मौत हो गई है. (FILE PHOTO)

ये जगह बलूचिस्तान प्रांत (Balochistan Province) में स्थित है. ऐसी आशंका है कि बड़ी संख्या में सैनिकों की मौत हो हुई है. स्थानीय सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक IED हमले में पाकिस्तान सेना का वाहन तबाह हो गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    इस्लामाबाद. पाकिस्तान में बलूचिस्तान लिब्रेशन फ्रंट के लड़ाकों ने पाकिस्तानी सेना के काफिले (Pakistan Army Attack) पर एक बड़ा हमला किया है. ये हमला रॉकेट और दूसरे घातक हथियारों से किया गया है. घटना अवारान जिले के पिरांजर इलाके की है. ये जगह बलूचिस्तान प्रांत (Balochistan Province) में स्थित है. ऐसी आशंका है कि बड़ी संख्या में सैनिकों की मौत हो हुई है. स्थानीय सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक IED हमले में पाकिस्तान सेना का वाहन तबाह हो गया है.

    सेना के वाहन पर पाकिस्तान का झंडा लगा था. इस हमले में दो लोगों की मौत हो गई है और पांच घायल हुए हैं . मारे गए सैनिकों में पाकिस्तान सेना के जवान लांस नाइक मोहम्मद मुनीर का नाम शामिल है. साथ ही बलूचिस्तान लिब्रेशन फ्रंट (बीएलएफ) ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है. मामले में बीएलएफ के प्रवक्ता का कहना है कि पाकिस्तान सेना के 11 लोग मारे गए हैं.

    क्यों किया गया है हमला?
    पाकिस्तान की सेना पर इसलिए हमला किया गया क्योंकि ये लोग इलाके में एक ऑपरेशन को अंजाम देने के लिए आए थे. अभी कितने लोगों की मौत हुई है, ये साफतौर पर पता नहीं चल सका है. पाकिस्तान की सेना पर बलूचिस्तान के लोगों को यातनाएं देने और जान से मारने के आरोप हमेशा से लगते रहे हैं.

    पहले भी हुआ था सेना पर हमला
    करीब तीन महीने पहले बलूचिस्तान में ही पाकिस्तान की सेना पर बड़ा हमला किया गया था. जिसमें पांच सैनिकों की मौत हो गई और करीब 27 घायल हुए थे. बाद में पाकिस्तानी सेना के मीडिया विंग इंटर सर्विस पब्लिक रिलेशंस ने इस हमले की पुष्टि की थी. सेना पर हमले के बाद फायरिंग की गई और फिर बंदूकधारी भागने में कामयाब रहे. पाकिस्तानी सेना को बलूचिस्तान के स्वतंत्रता सेनानियों के साथ-साथ पाकिस्तानी तालिबान (Pakistan Taliban) के हमलों का सामना भी करना पड़ रहा है. इसी साल सेना पर कई घातक हमले हुए हैं.

    Tags: Pakistan army

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर