• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • नवजोत सिंह सिद्धू को पाकिस्तान से भी मिली बधाई, करतारपुर गलियारे को दोबारा खोलने की जताई उम्मीद

नवजोत सिंह सिद्धू को पाकिस्तान से भी मिली बधाई, करतारपुर गलियारे को दोबारा खोलने की जताई उम्मीद

मार्च 2020 में करतारपुर गलियारे को कोरोना की पहली लहर के चलते बंद कर दिया गया था.

मार्च 2020 में करतारपुर गलियारे को कोरोना की पहली लहर के चलते बंद कर दिया गया था.

Pakistan Navjot Singh Sidhu Kartarpur Corridor: गुरु नानक देव जी की 550वीं जयंती के मौके पर 9 नवंबर 2019 के दिन करतारपुर गलियारे को खोला गया था.

  • Share this:

इस्लामाबाद. नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किए जाने पर पाकिस्तान से भी बधाई भेजी गई है. पाकिस्तान की सिख गुरुद्वारा प्रबंधक समिति ने पत्र लिखकर सिद्धू को नई जिम्मेदारी मिलने पर बधाई दी. पाकिस्तान SGPC के अध्यक्ष सतवंत सिंह ने पत्र में कहा कि पाकिस्तान का सिख समुदाय भी सिद्धू को मिली बड़ी जिम्मेदारी से बहुत खुश है. सोमवार को लिखे गए पत्र में कहा गया कि सिद्धू की कामयाबी के लिए ननकाना साहिब, पंजा साहिब और दरबार साहिब, करतारपुर में विशेष अरदास का आयोजन भी किया गया, जिसमें नवजोत सिंह सिद्धू की कामयाबी की कामना की गई.


करतारपुर को दोबारा खोलने पर सिद्धू से उम्मीद
पाकिस्तान की सिख गुरुद्वारा प्रबंधक समिति ने कहा है  कि दुनियाभर के सिख समुदाय को सिद्धू से बहुत उम्मीद है कि वो दोबारा करतारपुर गलियारे को खोलेने में अपना सहयोग देंगे. आपको याद दिला दें कि पिछले साल मार्च में करतारपुर गलियारे को कोरोना की पहली लहर के चलते बंद कर दिया गया था. गलियारे को दोबारा खोलने पर फिलहाल कोई फैसला नहीं लिया गया है, हालांकि पिछले साल अक्टूबर में पाकिस्तान ने अपनी सीमा में गुरुद्वारे को दोबारा खोल दिया था.


2019 में करतारपुर गलियारे के कार्यक्रम में शामिल हुए थे सिद्धू
गुरु नानक देव जी की 550वीं जयंती के मौके पर 9 नवंबर 2019 के दिन करतारपुर गलियारे को खोला गया था. नवजोत सिंह सिद्धू भी इस कार्यक्रम में शामिल हुए थे और उन्होंने अपने भाषण में कहा था कि गलियारे को खोलने में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के योगदान को कोई नहीं नकार सकता, साथ ही उन्होंने इस गलियारे के लिए प्रधानमंत्री मोदी को भी धन्यवाद दिया था. इस मौके पर नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्तान सरकार के विशेष अतिथि थे.




बाजवा से गले मिलकर विवादों में आए थे सिद्धू
2018 में कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्‍तान जाकर विवादों में फंस गए थे. इमरान खान के शपथ ग्रहण में सिद्धू पाकिस्‍तान सेना प्रमुख जनरल कमर बाजवा से गले मिले थे, जिसे लेकर बहुत विवाद हुआ था. सिद्धू ने बाजवा को गले लगाने पर सफाई दी थी. उन्‍होंने कहा था, 'यदि कोई मेरे पास आए और कहे कि हम एक ही संस्कृति से ताल्‍लुक रखते हें और हम गुरु नानकदेव के 550वें प्रकाश पर्व पर करतारपुर सीमा को खोलेंगे, तो मैं क्‍या करता?'

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज