लाइव टीवी

कोरोना वायरसः पाकिस्तान में मरीजों की संख्या 1526, अब तक 13 लोगों की मौत

भाषा
Updated: March 29, 2020, 4:21 PM IST
कोरोना वायरसः पाकिस्तान में मरीजों की संख्या 1526, अब तक 13 लोगों की मौत
पाकिस्तान में सबसे ज्यादा मामले पंजाब प्रांत में हैं.

पाकिस्तान (Pakistan) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण से 13 लोगों की मौत हो चुकी है, 11 की हालत नाजुक है और 25 मरीज ठीक हो चुके हैं.

  • Share this:
इस्लामाबाद. पाकिस्तान (Pakistan) में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित लोगों की तादाद रविवार को बढ़कर 1526 हो गई. दूसरी ओर सरकार इस संक्रामक बीमारी को फैलने से रोकने के लिए अपने प्रयास तेज कर रही है.

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, मुल्क में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित पंजाब (Punjab) है, जहां 558 मामले सामने आ चुके हैं. इसके बाद सिंध (Sindh) में 481, खैबर पख्तूनख्वा (Khyber Pakhtunkhwa) में 188, बलूचिस्तान (Balochistan) में 138, गिलगित-बाल्टिस्तान (Gilgit Baltistan) में 116, इस्लामाबाद (Islamabad) में 43 और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (Pakistan Occupied Kashmir) में दो लोग इस घातक विषाणु की चपेट में आए हैं.

देश में अबतक कोरोना वायरस के संक्रमण से 13 लोगों की मौत हो चुकी है, 11 की हालत नाजुक है और 25 मरीज ठीक हो चुके हैं.



13 हजार लोगों की हुई है जांच



पंजाब के मुख्यमंत्री उस्मान बजदर ने ट्वीट कर बताया कि प्रांतीय सरकार ने कोरोना वायरस के और मरीज़ों की पहचान करने के लिए लोगों की जांच करने की गति को बढ़ा दिया है. उन्होंने बताया कि पंजाब में अबतक 13,380 लोगों की कोविड-19 की जांच की गई है.

इससे पहले दिन में चीन से राहत सामग्री लेकर पाकिस्तान वायुसेना (Pakistan Airforce) का एक विमान इस्लामाबाद हवाई अड्डे पहुंचा.

चीन से आई राहत सामग्री और एक्सपर्ट्स
चीन (China) से एक विशेष विमान आठ चिकित्सा विशेषज्ञों की एक टीम और राहत सामग्री लेकर शनिवार को यहां पहुंचा था. यह टीम कोरोना वायरस के प्रसार से निपटने में पाकिस्तान की मदद करने के लिए यहां आई है. सरकार के स्वास्थ्य सलाहकार जफर मिर्ज़ा ने कहा कि पाकिस्तान में एक भी ऐसा शख्स कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं पाया गया जो हाल फिलहाल में चीन की यात्रा पर गया था. यह पाकिस्तानी और चीन की सरकारों के बीच समन्वय की वजह से हो पाया. उन्होंने कहा कि आंतरिक दबाव के बावजूद पाकिस्तानी छात्रों को वुहान में रखना सही फैसला था.

पाकिस्तान की हुकूमत ने कोरोना वायरस को देखते हुए ईरान और अफगानिस्तान के साथ लगती पश्चिम सीमा और भारत के साथ लगती पूर्वी सरहद को दो और हफ्तों के लिए बंद रखने का फैसला किया है. राष्ट्रीय सुरक्षा पर प्रधानमंत्री के विशेष सहायक मुईद यूसुफ ने शनिवार को कहा कि देश में बढ़ते हुए कोविड-19 के मामलों के मद्देनजर यह कदम उठाया गया है. उन्होंने यह भी कहा कि चार अप्रैल तक देश में सभी उड़ानें निलंबित रहेंगी.

इमरान ने प्रिंस चार्ल्स और बोरिस जॉनसन के जल्द ठीक होने की कामना की
रविवार को, बैंकाक से फंसे हुए पाकिस्तानियों को लाई एक विशेष उड़ान को इस्लामाबाद में उतरने दिया गया. सभी यात्रियों को एक पृथक केंद्र में ले जाया गया. उन्हें घर भेजने से पहले उनका परीक्षण किया जाएगा. इस बीच, प्रधानमंत्री इमरान खान (PM Imran Khan) ने एक संदेश में ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और ब्रिटेन के राजकुमार चार्ल्स के जल्दी सेहतमंद होने की कामना की. जॉनसन और चार्ल्स कोरोना वायरस से संक्रमित हैं.

ये भी पढ़ें-
कोरोना-US में मौत का आंकड़ा 2000 के पार, दुनिया में 30 हजार लोगों ने गंवाई जान

PAK: अस्पताल में डॉक्‍टर ने की महिला के साथ शर्मनाक हरकत, वीडियो वायरल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पाकिस्तान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 29, 2020, 4:02 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading