COVID-19: PM इमरान खान का पाकिस्तान को पूरी तरह लॉकडाउन करने से इनकार

COVID-19: PM इमरान खान का पाकिस्तान को पूरी तरह लॉकडाउन करने से इनकार
मुस्लिम कट्टरपंथियों के सामने मजबूर नज़र आ रहे हैं इमरान खान

इमरान खान (Imran Khan) ने कहा, 'लॉकडाउन से अराजक स्थिति उत्पन्न हो जाएगी, क्योंकि 25 फीसद से अधिक लोग गरीबी रेखा के नीचे हैं और उनकी जिंदगियां बर्बाद हो जाएंगी.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
इस्लामाबाद. पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने रविवार को यह कहते हुए देश में पूरी तरह लॉकडाउन (बंदी) करने से इनकार किया है और कहा कि इससे अराजक स्थिति पैदा हो सकती है. इमरान ने लोगों से कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए खुद को पृथक कर लेने की अपील की. पाकिस्तान में कोरोना वायरस के चलते अब तक चार लोगों की मौत हो गयी है, जबकि 646 लोग उससे संक्रमित हुए.

देशभर में कोरोना वायरस के मामले बढ़ने पर राष्ट्र को संबोधित करते हुए इमरान खान ने दोहराया कि बंदी से अराजक स्थिति उत्पन्न हो जाएगी क्योंकि 25 फीसद से अधिक लोग गरीबी रेखा के नीचे हैं और उनकी जिंदगियां बर्बाद हो जाएंगी. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की स्थिति में अभी बंदी की जरूरत नहीं है.

इमरान ने कहा- लॉकडाउन नहीं कर सकते



उन्होंने कहा, ‘‘ पहले आपको मैं बताऊं कि पूर्ण बंदी है क्या. इसका मतलब कर्फ्यू लगाना है और लोगों को घरों के अंदर बंद कर देना है.’’ इमरान ने कहा, ’’ हम पूर्ण बंद नहीं झेल सकते क्योंकि इससे व्यापक अराजक स्थिति पैदा हो जाएगी.’’ उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में स्थिति इटली या फ्रांस जितनी बुरी नहीं है. उन्होंने कहा, ‘‘ यदि स्थिति इटली जैसी होती तो मैं बंदी लगा देता.’’



पाकिस्तान ने इंटरनेशल फ्लाइट सेवाएं की रद्द

इमरान ने लोगों से खुद को पृथक कर लेने और घरों के अंदर ही रहने की अपील की. उन्होंने कहा कि सरकार स्थिति पर लगातार नजर रख रही है और उसके हिसाब से सभी जरूरी कदम उठाये जा रहे हैं. पाकिस्तान सरकार ने इस वायरस को फैलने से रोकने के लिए शनिवार को सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें दो सप्ताह के लिए स्थगित कर दी थी और ट्रेन सेवाएं सीमित कर दी थीं.
First published: March 22, 2020, 8:55 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading