पाकिस्तान में कोरोना वायरस से 343 की मौत, संक्रमितों की संख्या हुई 15 हज़ार के पार

पाकिस्तान में कोरोना वायरस से 343 की मौत, संक्रमितों की संख्या हुई 15 हज़ार के पार
UAE में फंसे पाकिस्तानियों में मुल्क वापसी को लेकर बेचैनी है (सांकेतिक तस्वीर)

इस बीच, प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) के संस्थापक बिल गेट्स (Bill Gates) से टेलिफोन पर बात की और देश में कोविड-19 महामारी से जुड़े ताजा घटनाक्रमों पर चर्चा की

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 30, 2020, 1:27 AM IST
  • Share this:
पाकिस्तान में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या बुधवार को 15 हज़ार को पार कर गई है. कोरोना महामारी से अब तक पाकिस्तान में 343 लोगों की मौत हो गई है. वहीं पाकिस्तान में करीब 480 स्वास्थ्य कर्मी भी कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं.

स्वास्थ्य मंत्रालय की राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा ने बुधवार को बताया कि अब तक कुल 15,289 लोग संक्रमित हुए हैं. वहीं, 3425 मरीज संक्रमण मुक्त हो चुके हैं, जबकि 129 रोगियों की हालत गंभीर हैं. मंत्रालय ने बताया कि पंजाब में कोरोना वायरस संक्रमण के 5,827, सिंध में 5,695, खैबर-पख्तूनख्वा में 2,160, बलूचिस्तान में 915, गिलगित-बाल्तिस्तान में 330, इस्लामाबाद में 297 और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में 65 मामले सामने आ चुके हैं. बलूचिस्तान में 30 चिकित्सकों की कोविड-19 जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

इस बीच, प्रधानमंत्री इमरान खान ने माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स से टेलिफोन पर बात की और देश में कोविड-19 महामारी से जुड़े ताजा घटनाक्रमों पर चर्चा की. खान के कार्यालय ने बुधवार को यह जानकारी दी. खान ने कहा कि पाकिस्तान इस महामारी से उबरने और लोगों की जान बचाने के लिए दोहरी चुनौतियों का सामना कर रहा है. इमरान खान ने बताया कि किस तरह पाक हुकूमत लॉकडाउन के दौरान गरीब तबके के लिए दो वक्त के खाने का इंतज़ाम कर रही है जिसके लॉकडाउन की वजह से भूख से मरने का जोखिम है.



इस बीच, पाकिस्तान के नेताओं ने संसद सत्र बुलाये जाने मांगी की. पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) प्रमुख बिलावल भुट्टो जरदारी और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के नेताओं  ने सरकार से संसद का सत्र बुलाने की मांग की. हालांकि, विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा, 'हम सुझावों को अंतिम रूप दे रहे हैं.'
सिंध प्रांत के सूचना मंत्री नासिर हुसैन शाह ने कहा है कि सिंध से लॉकडाउन हटाने का अभी कोई फैसला नहीं लिया गया है. उन्होंने कहा कि सरकार कारोबार के सिलसिले में प्रतिबंधों में छूट देना चाहती है लेकिन इसके लिये अवाम की सुरक्षा के मानक तय होने के बाद ही कोई फैसला लिया जाएगा. सिंध ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने की कोशिश के तहत रमजान के पाक महीने में सभी धार्मिक सभाओं पर रोक लगा दी है.

वहीं थरपारकर के उपायुक्त शहजाद ताहिर ने बताया कि सिंध प्रांतीय विधानसभा के हिन्दू सदस्य राणा हमीर सिंह मंगलवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये. सिंह थरपारकर जिले के रहने वाले हैं. इस जिले की सीमा भारत के राजस्थान राज्य से लगती है. वह पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के टिकट पर 2018 के चुनाव जीते थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज