पाकिस्तान ने सारी हदें की पार, विदेशी निवेशकों के आगे करवाया बेली डांस

News18Hindi
Updated: September 9, 2019, 10:45 AM IST
पाकिस्तान ने सारी हदें की पार, विदेशी निवेशकों के आगे करवाया बेली डांस
विदेशी निवेशकों को लुभाने के लिए पाकिस्तान ने बैली डांस का प्रोग्राम रखा था.

बेली डांसर्स (belly dance) का ये वीडियो सोशल मीडिया (social media) पर वायरल हो गया है. इस वीडियो (Video) में दो बैली डांसर स्टेज पर डांस करती नजर आ रही है. सोशल मीडिया में इस वीडियो के आने के बाद इमरान खान (Imran Khan) और उनकी सरकार की काफी आलोचना हो रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 9, 2019, 10:45 AM IST
  • Share this:
आर्थिक संकट (financial crisis) से जूझ रहे पाकिस्तान (Pakistan) को एक बार फिर अपनी एक हरकत के कारण दुनिया के सामने जिल्लत झेलनी पड़ रही है. आर्थिक तंगी झेल रहा पाकिस्तान विदेशी (foreign investment) निवेश लाने की हर जुगत लगा रहा है. विदेशी कारोबारियों (businessman) को आकर्षित करने की कोशिश में लगा पाकिस्तान अब ओछी हरकत करने लगा है. इसकी बानगी पूर्व सोवियत संघ का हिस्सा रहे अजरबैजान देश में देखने को मिली. बताया जाता है कि विदेशी निवेशकों को लुभाने के लिए पाकिस्तान ने अपने कार्यक्रम में बेली डांस (belly dance) का प्रोग्राम रखा था.

पाकिस्तान के सरहद चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (SCCI) पेशावर ने जरबैजान की राजधानी बाकू में निवेश कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया था. इस प्रोग्राम का मकसद पाकिस्तान के खैबर पख्तूनखवा में विदेशी निवेश को बढ़ाना था. पाकिस्तान चाहता है कि खैबर पख्तूनखवा में विदेशी निवेश को बढ़ावा मिले, जिससे उसकी आर्थिक स्थिति में सुधार आ सके. कार्यक्रम की शुरुआत में वहां मौजूद निवेशकों को पाकिस्तान के खैबर पख्तूनखवा में मौजूद निवेश की संभावनाओं की जानकारी दी गई. इसके बाद जब रंगारंग कार्यक्रम की शुरुआत हुई तो वहां मौजूद हर कोई हैरान रह गया. कार्यक्रम के दौरान कई बेली डांसर्स स्टेज पर आईं और उन्होंने डांस शुरू कर दिया.



बेली डांसर्स का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. इस वीडियो में दो बेली डांसर स्टेज पर डांस करती नजर आ रही है. सोशल मीडिया में इस वीडियो के आने के बाद इमरान खान और उनकी सरकार की काफी आलोचना हो रही है. ट्विटर पर लोगों ने पूछा है कि क्या यही नया पाकिस्तान है. एक यूजर ने लिखा है कि भारत जैसा देश चांद पर अपने यान भेज रहा है और पाकिस्तान निवेशकों को लुभाने के लिए बेली डांस करवा रहा है.
Loading...

इसे भी पढ़ें :- पाकिस्तान में महंगाई दर 7 साल के उच्चतम स्तर पर, डबल हुए इन चीजों के दाम

IMF ने 6 बिलियन डॉलर कर्ज देने की घोषणा की
पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति लगातार खराब होती जा रही है. पाकिस्तान अपनी माली हालत सुधारने के लिए कई देशों के सामने हाथ फैला चुका है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान मदद के लिए चीन, अमेरिका, यूएएई के पास जा रहे हैं. पाकिस्तान की सरकार अपनी आर्थिक स्थिति सुधारने के लिए वर्ल्ड बैंक और IMF के सामने भी हाथ फैला चुकी है. IMF ने अगले तीन सालों में पाकिस्तान को 6 बिलियन डॉलर कर्ज देने की घोषणा की है.

इसे भी पढ़ें :- 'कंगाल' पाकिस्तान ने फिर फैलाए IMF के सामने हाथ, अब मांगी इस चीज के लिए मदद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 9, 2019, 5:31 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...