पाकिस्तान रच रहा है खतरनाक साजिश! सामने आईं सैटेलाइट तस्वीरें

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में अनुच्छेद-370 (Article 370) हटाए जाने के बाद ओपन-सोर्स इंटेलिजेंस (OSINT) ने सैटेलाइट (Satellite) से पाकिस्तान (Pakistan) की जो तस्वीरें भेजी गई हैं वह भारत (India) की चिंता जरूर बढ़ा सकती है.

News18Hindi
Updated: August 10, 2019, 9:11 AM IST
पाकिस्तान रच रहा है खतरनाक साजिश! सामने आईं सैटेलाइट तस्वीरें
कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान रच रहा है खतरनाक साजिश
News18Hindi
Updated: August 10, 2019, 9:11 AM IST
जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में अनुच्छेद-370 (Article 370) हटाए जाने के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया है. खबर है कि कश्मीर से आर्टिकल-370 हटाए जाने के बाद से बौखलाई पाकिस्तानी सेना कोई खतरनाक साजिश रच रही है. खुफिया जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तानी सेना को इस साजिश में पाक प्रधानमंत्री इमरान खान का भी पूरा साथ मिल रहा है. पाकिस्तान में अभी जिस तरह की हलचल देखने को मिल रही है, उससे लगता है जैसे पाकिस्तान या तो युद्ध की तैयारी में जुटा हुआ है या फिर भारत से काफी डरा हुआ है और अपने बचाव में लगा हुआ है.

समझौता-थार के बाद पाक ने लाहौर-दिल्ली बस सेवा भी की बंद, कारगिल के वक्त भी रही थी जारी

बताया जाता है कि पाकिस्तान कश्मीर से आर्टिकल-370 (Aricle 370) हटाए जाने बौखला गया है. यही कारण है कि वह कोई बड़ी साजिश रचने के फिराक में है. ओपन-सोर्स इंटेलिजेंस (OSINT) ने सैटेलाइट से जो तस्वीरें भेजी हैं, वह भारत की चिंता जरूर बढ़ा सकती है. सैटेलाइट से मिली तीन तस्वीरों को देखने से लगता है कि पाकिस्तान के तीन बंदरगाहों में एक जैसा ऑपरेशन चलाया जा रहा है. पाकिस्तान के तीन प्रमुख नौसैनिक बंदरगाह- कराची, ओरमारा और ग्वादर को पूरी तरह से खाली करा दिया गया है.

Jammu, Kashmir, Jammu Kashmir, Article 370, Pakistan, Imran Khan

इन फोटो में साफ दिख रहा है कि ओरमारा में जिन्ना नौसैनिक अड्डा अब पूरी तरह से खाली है. वहीं, दाईं ओर का इनसेट ग्वादर बंदरगाह को भी पूरी तरह से खाली करा दिया गया है, जबकि बाईं तरह का इनसेट कराची में नौसैनिक डॉक के तीन जहाज खड़े दिखाई दे रहे हैं. पिछले तीन महीनों से ली जा रही इस सैटेलाइट तस्वीर में यह तस्वीरें सबसे अलग दिखाई देती हैं.

Jammu, Kashmir, Jammu Kashmir, Article 370, Pakistan, Imran Khan

इससे भी बड़ी चिंता की बात ये है कि रावलपिंडी में चाकलाला के नूर खान पाकिस्तान एयर फोर्स बेस कैंप को भी पूरी तरह खाली करा दिया गया है. इन तस्वीरों को देखने से पता चलता है कि बाईं ओर की जो तस्वीर दिखाई दे रही है उसे देखने से पता चलता है कि कश्मीर को लेकर पाकिस्तान में हलचल तेज हो गई थी, जबकि उसी के बगल की तस्वीर में देखा जा सकता है कि कैसे सब कुछ सामान्य है.
Loading...

Jammu, Kashmir, Jammu Kashmir, Article 370, Pakistan, Imran Khan

चीन की मदद से पीओके में पाकिस्तान बना रहा टनल
खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान कश्मीर में आर्टिकल-370 हटाए जाने के बाद से बौखलाया हुआ है. खबर है कि पाकिस्तान चीन की मदद से पीओके के मानसेहरा में सामरिक टनल बनाने में जुटा हुआ है. इसके साथ ही लाइन ऑफ कंट्रोल के नजदीक पाकिस्तान प्रेशर सेंसर का इस्तेमाल कर रहा है. पाकिस्तान से इस अमेरिका से खरीदा था. पाकिस्तानी सेना भारत में शांतिभंग करने के लिए आतंकियों का सहारा ले रही है और उन्होंने आतंकियों को 12.7 MM की हैवी मशीन गन भी दे रही है. इस खतरनाक स्टील बुलेट को पाकिस्तान ने चीन की एक कंपनी से मंगाया गया है. इसी के साथ एलओसी पर पाकिस्तान रोबोटिक हथियारों का इस्तेमाल कर आतंकियो के घुसपैठ में मदद कर रहा है.

PM मोदी के 'आर्टिकल 370' वाले मास्टरस्ट्रोक से तालिबान भी करने लगा शांति की बातें
First published: August 10, 2019, 8:25 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...