Home /News /world /

पाकिस्तान में बर्थडे मना रहा भारत का 'सबसे बड़ा दुश्मन', पूरे मुल्क में छिपे हैं 139 आतंकी

पाकिस्तान में बर्थडे मना रहा भारत का 'सबसे बड़ा दुश्मन', पूरे मुल्क में छिपे हैं 139 आतंकी

सांकेतिक तस्वीर

सांकेतिक तस्वीर

यूनाइटेड नेशंस सिक्युरिटी काउंसिल के अनुसार दाऊद के पास कई पाकिस्तानी पासपोर्ट हैं. ये रावलपिंडी और कराची से जारी किए गए हैं. कराची के नूराबाद के पहाड़ी इलाके में उसका आलीशान बंगला है.

    अंडवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम 27 दिसंबर को अपना जन्मदिन मनाता है. भारत का सबसे बड़ा दुश्मन दाऊद इब्राहिम कई सालों से पाकिस्तान में छिपा बैठा है और वहीं से भारत विरोधी गतिविधियां चलाता है. पाकिस्तान के सपोर्ट की वजह से ही दाऊद आजतक भारत के हत्थे नहीं चढ़ पाया. आपको ये जानकर हैरानी होगी कि दाऊद अकेला, बल्कि उसके जैसे कुल 139 आतंकवादी पाकिस्तान में छिपे बैठे हैं.

    अप्रैल में यूनाइटेड नेशंस सिक्युरिटी काउंसिल ने आतंकियों और आतंकी संगठनों की लिस्ट जारी की थी. इसमें 139 नाम पाकिस्तानी आतंकियों और आतंकी संगठनों के थे. इस लिस्ट में दाऊद इब्राहिम और 2008 के मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज सईद का नाम भी शामिल था. यूएन ने अलकायदा प्रमुख जवाहिरी के भी पाकिस्तान में होने का दावा किया था. इस लिस्ट के अनुसार जवाहिरी अफगानिस्तान-पाकिस्तान बॉर्डर के पास कहीं रह रहा है. लिस्ट में जवाहिरी के साथ छिपे उसके कुछ मददगारों के भी नाम हैं.

    आलीशान बंगले में रहता है दाऊद
    यूनाइटेड नेशंस सिक्युरिटी काउंसिल के अनुसार दाऊद के पास कई पाकिस्तानी पासपोर्ट हैं. ये रावलपिंडी और कराची से जारी किए गए हैं. कराची के नूराबाद के पहाड़ी इलाके में उसका आलीशान बंगला है, जहां वह ऐशो-आराम की जिंदगी बिताता है.

    लिस्ट में इन संगठनों का नाम
    यूएन की लिस्ट में अल रशीद ट्रस्ट, हरकत-उल मुजाहिदीन, इस्लामिक मूवमेंट ऑफ उज्बेकिस्तान, वफा ह्यूमनटेरियन ऑर्गनाइजेशन, जैश-ए-मोहम्मद, रबिता ट्रस्ट, उम्माह तामीर-ए-नऊ, अफगान सपोर्ट कमेटी, रिवाइवल ऑफ इस्लामिक हेरिटेज सोसायटी, लश्कर-ए-झांगवी, अल-हरमैन फाउंडेशन, इस्लामिक जिहाद ग्रुप, अल-अख्तर ट्रस्ट इंटरनेशनल, हरकत-उल जिहाद इस्लामी, तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान, जमात-उल अहरर और खातिबा इमाम अल-बुखारी का नाम शामिल है.

    ये भी पढ़ें: दाऊद के बेटे के बाद अब छोटा शकील के बेटे ने अपनाया आध्यात्मिकता का रास्ता

    Tags: Dawood ibrahim, Hafiz Saeed, Pakistan, Terrorist, Trending news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर