आर्टिकल 370 हटाने से बौखलाया पाकिस्तान, लद्दाख के पास तैनात किए लड़ाकू विमान

पाकिस्तान (Pakistan) JF-17 फाइटर प्लेन यहां भेज सकता है. स्कर्दू (Skardu Air Base) पाकिस्तान का एक फॉर्वर्ड ऑपरेटिंग बेस है. वो इसका इस्तेमाल बॉर्डर पर आर्मी ऑपरेशन को मदद करने के लिए करता है.

News18Hindi
Updated: August 13, 2019, 12:01 PM IST
आर्टिकल 370 हटाने से बौखलाया पाकिस्तान, लद्दाख के पास तैनात किए लड़ाकू विमान
पाकिस्तान- JF-17 जेट
News18Hindi
Updated: August 13, 2019, 12:01 PM IST
जम्मू और कश्मीर (Jammu and Kashmir) से आर्टिकल 370 (Article 370) हटाए जाने के बाद पाकिस्तान की बौखलाहट बढ़ती जा रही है. खबर है कि पाकिस्तान लद्दाख के नजदीक स्कर्दू एयबेस ( Skardu Air Base) पर लड़ाकू विमानों की तैनाती कर रहा है. सूत्रों का कहना है कि पाकिस्तान की हरकतों पर उनकी नजर है. भारत का कहना है कि पाकिस्तान की किसी भी हरकत का करारा जवाब दिया जाएगा.

पाक JF-17 फाइटर प्लेन भेज सकता है
अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक पाकिस्तान ने यहां शनिवार को तीन C-130 ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट भेजे थे. इसके जरिए फाइटर एयरक्राफ्ट के उपकरण लाए गए. कहा जा रहा है कि पाकिस्तान JF-17 फाइटर प्लेन यहां भेज सकता है. स्कर्दू पाकिस्तान का एक फॉर्वर्ड ऑपरेटिंग बेस है. वो इसका इस्तेमाल बॉर्डर पर आर्मी ऑपरेशन को मदद करने के लिए करता है. सूत्रों ये भी कहना है कि पाकिस्तान की वायुसेना यहां अभ्यास करने की प्लानिंग भी कर सकती है.

पाकिस्तान का डर

कहा जा रहा है कि पाकिस्तानी सेना कोई खतरनाक साजिश रच रही है. खुफिया जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तानी सेना को इस साजिश में प्रधानमंत्री इमरान खान का भी पूरा साथ मिल रहा है. पाकिस्तान में अभी जिस तरह की हलचल देखने को मिल रही है, उससे लगता है जैसे पाकिस्तान या तो युद्ध की तैयारी में जुटा हुआ है या फिर भारत से काफी डरा हुआ है और अपने बचाव में लगा हुआ है. पाकिस्तान के तीन बंदरगाहों में एक जैसा ऑपरेशन चलाया जा रहा है. पाकिस्तान के तीन प्रमुख नौसैनिक बंदरगाह- कराची, ओरमारा और ग्वादर को पूरी तरह से खाली करा दिया गया है.

पाकिस्तान की धमकी
बता दें कि पाकिस्तान लगातार भारत को धमकी दे रहा है. पिछले दिनों पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने भारत को धमकी देते हुए कहा था कि पाकिस्तान भारत से जंग नहीं चाहता लेकिन अगर युद्ध हुआ तो वो भारत को करारा जवाब देंगे.
Loading...

ये भी पढ़ें:

आर्टिकल 370 पर पूर्व PM मनमोहन सिंह ने तोड़ी चुप्पी

अब अपने आधार के जरिए बुक कर सकते हैं 10 से ज्यादा ट्रेन टिकट
First published: August 13, 2019, 8:56 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...