सर्जिकल स्ट्राइक वीडियो को पाक ने किया खारिज, कहा ख्वाब देख सकता है भारत

क़रीब दो साल पहले पाकिस्तान के क़ब्ज़े वाले कश्मीर में भारतीय सेना की सर्जिकल स्ट्राइक का वीडियो पहली बार सामने आया है.

भाषा
Updated: June 29, 2018, 9:07 AM IST
सर्जिकल स्ट्राइक वीडियो को पाक ने किया खारिज, कहा ख्वाब देख सकता है भारत
प्रतीकात्मक तस्वीर
भाषा
Updated: June 29, 2018, 9:07 AM IST
पाकिस्तान ने भारतीय मीडिया में प्रसारित हुई ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ के कथित वीडियो को खारिज करते हुए इसे भारत का ‘ हास्यापद ’ दावा करार दिया है.

गौरतलब है कि भारत की थल सेना ने सितंबर 2016 में सीमा पार जाकर आतंकवादियों के ठिकानों पर सर्जिकल स्ट्राइक की थी. कई भारतीय टीवी चैनलों ने इसकी कथित वीडियो प्रसारित की.

वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए पाकिस्तान के विदेश कार्यालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने कहा , ‘‘ मैंने पहले भी कहा है और फिर कहूंगा. सर्जिकल स्ट्राइक का हास्यापद दावा भारत की एक काल्पनिक कथा है और कुछ नहीं. वे ख्वाब देख सकते हैं.’’

ये भी पढ़ें: पहली बार सामने आया सर्जिकल स्ट्राइक का Video! सेना ने यूं तबाह किया था आतंकियों का लॉन्चपैड

क़रीब दो साल पहले पाकिस्तान के क़ब्ज़े वाले कश्मीर में भारतीय सेना की सर्जिकल स्ट्राइक का वीडियो  पहली बार सामने आया है. सेना के जवानों ने 29 सितंबर 2016 की सुबह LoC के पार जाकर आतंकियों के लॉन्चपैड को तबाह कर दिया था. सेना के इन साहसी कारनामे की देश-दुनिया में खूब चर्चा हुई थी.

ये भी पढ़ें: सर्जिकल स्ट्राइक का सियासी फायदा उठाने की कोशिश में मोदी सरकार : कांग्रेस

दरअसल 18 सितंबर 2016 को उड़ी में सैन्य कैंप पर हुए आतंकी हमले के बाद भारतीय सेना को खुफिया सूत्रों से पता चला था कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में जैश ए मोहम्मद, लश्कर ए तैयबा और हिज़बुल मुजाहिदीन के आतंकी छुपे बैठे हैं. इसके बाद भारतीय जवानों ने वहां घुसकर आतंकियों के ठिकानों को तबाह कर दिया. ये वीडियो सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत के तौर पर देखा जा रहा है. हालांकि फिलहाल इस वीडियो के सोर्स की पुष्टि नहीं हो पाई है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर