Home /News /world /

खूंखार तालिबानी 5 साल बाद आया बाहर, इमरान सरकार ने मुल्ला मोहम्मद रसूल को किया रिहा

खूंखार तालिबानी 5 साल बाद आया बाहर, इमरान सरकार ने मुल्ला मोहम्मद रसूल को किया रिहा

तालिबानी मुल्ला मोहम्मद रसूल (फाइल फोटो)

तालिबानी मुल्ला मोहम्मद रसूल (फाइल फोटो)

पाकिस्तान सरकार ने तालिबान के सक्रिय सदस्य मुल्ला मोहम्मद रसूल (Mullah Mohammad Rasool) को रिहा कर दिया है. वो पिछले पांच साल से जेल (Jail) में बंद था. तालिबान से अलग होने और एक नया गुट बनाने के बाद उसे गिरफ्तार किया गया था, लेकिन अब वह तालिबान के पाले में लौट आया है.

अधिक पढ़ें ...

    इस्लामाबाद. अफगानिस्तान में तालिबानियों की वापसी का पाकिस्तान की इमरान खान सरकार ने समर्थन किया था और अब तालिबानियों को खुश करने के लिए एक आतंकवादी को रिहा कर दिया है. बता दें कि पाकिस्तान (Pakistan) ने तालिबान के मुल्ला मोहम्मद रसूल (Mullah Mohammad Rasool) को रिहा कर दिया है. पिछले पांच सालों से मुल्ला मोहम्मद रसूल पाकिस्तान की जेल में कैद था लेकिन अब उसे आजाद कर दिया गया है.

    मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक तालिबान से अलग होने के बाद मुल्ला मोहम्मद रसूल ने अपना अलग संगठन बना लिया था, जिसके बाद पाकिस्तान सरकार ने उसे हिरासत में ले लिया. वहीं, दूसरी तरफ अफगानिस्तान पर तालिबान का कब्जा होने के बाद आतंकवादियों की मौज हो गई है. पिछले एक सप्ताह में तालिबानियों ने 2,300 आतंकवादियों को रिहा कर दिया है. इन आतंकवादियों को काबुल, कंधार और बगराम जेल से रिहाई मिली है और अब पाकिस्तान भी तालिबान के समर्थकों को रिहा कर रहा है.

    ये भी पढ़ें: काबुल एयरपोर्ट पर तालिबान ने महिलाओं-बच्चों पर किया हमला, डराती हैं ये तस्वीरें

    गौरतलब है कि इमरान खान तालिबान द्वारा काबुल पर नियंत्रण किए जाने का समर्थन करते हुए दिखे और उन्होंने कहा था कि अफगानिस्तान ने गुलामी की जंजीरों को तोड़ दिया है. अफगानिस्तान में लंबे समय से चला आ रहा संघर्ष रविवार को उस समय चरम पर पहुंच गया जब तालिबान ने काबुल में प्रवेश किया और राष्ट्रपति के महल पर कब्जा कर लिया.

    Tags: Afghanistan Taliban conflict, Imran Khan Government, Jail, Pakistan, Taliban, Terrorist

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर