PAK: नवाज शरीफ के दामाद के गिरफ्तारी की होगी जांच, कराची रैली के बाद हुए थे अरेस्ट

पाकिस्तान पुलिस ने होटल से पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के दामाद और मरियम नवाज शरीफ के पति सफदर को गिरफ्तार कर लिया था. फोटो: AP
पाकिस्तान पुलिस ने होटल से पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के दामाद और मरियम नवाज शरीफ के पति सफदर को गिरफ्तार कर लिया था. फोटो: AP

पिछले दिनों कराची में रैली के बाद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (Nawaz sharif) के दामाद सफदर अवान (Safdair Awan Arrested) की गिरफ्तारी पाकिस्तान पुलिस ने की थी. सफदर की गिरफ्तरी की जांच एक मंत्री स्तरीय समिति करेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 27, 2020, 10:27 PM IST
  • Share this:
इस्लामाबाद. पिछले दिनों कराची में रैली के बाद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (Nawaz sharif) के दामाद सफदर अवान (Safdair Awan Arrested) की गिरफ्तारी पाकिस्तान पुलिस ने की थी. वे कराची के होटल में ठहरे थे. सफदर की गिरफ्तरी की जांच एक मंत्री स्तरीय समिति करेगी. सफदर अवान पाकिस्तान मुस्लिम लीग-एन (पीएमएल-एन) पार्टी की उपाध्यक्ष मरियम नवाज शरीफ (Mariam Nawaz) के पति हैं. स्थानीय मीडिया ने सूत्रों के हवाले से बताया कि यह फैसला मंगलवार को कराची में सिंध प्रांत के मुख्यमंत्री के आवास पर बैठक के दौरान हुई.

होटल से पुलिस स्टेशन तक के सीसीटीवी फुटेज खंगाले

सूत्रों ने बताया कि घटना से जुड़े तथ्यों की पड़ताल संबंधी रिपोर्ट तैयार करने के लिए रोजना बैठक की जाएगी. सूत्रों के मुताबिक, मंत्रिस्तरीय समिति ने कैप्टन सफदर अवान और आईजी सिंध के मुद्दे पर साक्ष्यों को एक​त्रित किया है. होटल से लेकर पुलिस स्टेशन तक सभी सीसीटीवी रिकॉर्ड को खंगाला गया है. समिति ने कमेटी सेशन के दौरान व्यक्तिगत तौर पर पेश होने के लिए सफदर अवान को समन भेजने का फैसला किया है.



बड़े अधिकारियों को किया जाएगा शामिल
सिंध पुलिस के आईजी और एडिशनल आईजी को भी एक या दो दिन में जांच के लिए समन किया जा सकता है. जांच समिति इस रिपोर्ट को कंपाइल करेगी और सिंध के मुख्यमंत्री को सौंपेगी. सूत्रों ने आगे बताया कि समिति होटल के कमरे और सिंध के आईजी के आवास का भी निरीक्षण करेगी और अगर जरूरत पड़ी तो पीएमएल-एन के उपाध्यक्ष मरिययम नवाज से संपर्क भी साधेगी.

ये भी पढ़ें: डोनाल्ड ट्रंप ने कहा- मेरा बेटा बैरोन 15 मिनट में कोरोनावायरस से मुक्त हो गया था 


PHOTOS: पोलैंड में गर्भपात कराना हुआ बैन, विरोध में सड़कों पर उतरीं महिलाएं

नवाज शरीफ ने इमरान सरकार को एक वीडियो रैली में ‘कठपुतली’ सरकार बताया था और वर्तमान प्रधानमंत्री से इस्तीफे की मांग की गई. कराची में आयोजित रैली में हजारों लोग शामिल हुए थे. इस रैली के बाद पाकिस्तान पुलिस ने सफदर की गिरफ्तारी कर ली थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज