Exclusive Interview: राजनाथ सिंह बोले- PoK भारत का हिस्‍सा, अनुच्‍छेद 370 पर किसी को अंधेरे में नहीं रखा

Exclusive Interview: राजनाथ सिंह बोले- PoK भारत का हिस्‍सा, अनुच्‍छेद 370 पर किसी को अंधेरे में नहीं रखा
राजनाथ सिंह के साथ न्‍यूज18 की खास बातचीत.

Defence Minister Rajnath Singh Exclusive Interview: NEWS18 को दिए एक्‍सक्‍लूसिव इंटरव्‍यू में राजनाथ सिंह (Rajnath singh) ने साफतौर पर कहा कि पाकिस्‍तान अधिकृत कश्‍मीर (PoK) भारत का हिस्‍सा है. भारत के स्‍वाभिमान पर चोट बर्दाश्‍त नहीं की जाएगी.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus) के बीच चीन (China) और पाकिस्‍तान (Pakistan) के साथ चल रहे सीमा विवाद पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath singh) ने मंगलवार को बेबाकी से प्रतिक्रिया दी. NEWS18 को दिए एक्‍सक्‍लूसिव इंटरव्‍यू में राजनाथ सिंह ने साफतौर पर कहा कि पाकिस्‍तान अधिकृत कश्‍मीर (PoK) भारत का हिस्‍सा है. भारत के स्‍वाभिमान पर चोट बर्दाश्‍त नहीं की जाएगी.

राजनाथ सिंह ने जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 हटाए जाने के मामले पर कहा, 'हमने इस मामले में किसी को अंधेरे में नहीं रखा.' उन्‍होंने कहा कि भारत कमजोर नहीं है. भारत की सीमाएं पूरी तरह सुरक्षित हैं. यहां पर रह रहे मुसलमान भी पूरी तरह सुरक्षित हैं.

 



राजनाथ सिंह ने 18 अगस्‍त, 2019 को कहा था कि पाकिस्‍तान से अगर बात‍ होगी तो अब सिर्फ पीओके पर होगी और कुछ नहीं होगी. इस उन्‍होंने कहा कि भारत की संसद इस प्रस्‍ताव को पारित कर चुकी है कि पीओके भारत का हिस्‍सा है. ऐसे में मेरे बयान का कोई मतलब नहीं है. जो कुछ भी मैंने कहा था उसी आधार पर कहा था.

राजनाथ सिंह ने इमरान खान के उस बयान पर भी प्रतिक्रिया दी, जिसमें उन्‍होंने कहा कि भारत पीओके में बालाकोट से भी बड़ा कुछ करेगा. रक्षा मंत्री ने कहा कि भारतीय संसद पीओके को लेकर प्रस्‍ताव पारित कर चुकी है. मैं समझता हूं कि प्रतीक्षा करनी चाहिए. राजनाथ सिंह ने कहा कि एलओसी पर पाकिस्‍तान लगातार सीजफायर उल्‍लंघन करता है. भारतीय सेना इसका उसे करारा जवाब दे रही है. भारत को कोई भी तोड़ने की कोशिश करेगा तो उसके मंसूबे पूरे नहीं होंगे.

मौसम विभाग की ओर से गिलगिट, बाल्टिस्‍तान और मुजफ्फराबाद का मौसम अपडेट देने की बात पर उन्‍होंने कहा कि भारत वहां के मौसम का अपडेट दे रहा है और इसपर किसी को कोई आपत्ति नहीं होनी चाहिए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading