Home /News /world /

EXCLUSIVE | इमरान खान को जल्द बाहर की राह दिखाएगी सेना, नवाज शरीफ का करेगी स्वागत

EXCLUSIVE | इमरान खान को जल्द बाहर की राह दिखाएगी सेना, नवाज शरीफ का करेगी स्वागत

नवाज शरीफ को पाकिस्‍तान बुलाना चाह रही सेना. (File pic)

नवाज शरीफ को पाकिस्‍तान बुलाना चाह रही सेना. (File pic)

Pakistan: नवाज शरीफ पाकिस्‍तान में भ्रष्‍टाचार के दो मामलों में दोषी करार दिए गए थे. एक था एवनफील्‍ड प्रापर्टी केस और दूसरा था अल अजिजिया मिल्‍स केस. उन्‍हें दिसंबर 2019 में इस्‍लामाबाद हाईकोर्ट ने दोषी ठहराया था. वह कोर्ट के सामने पेश नहीं हुए थे. कोर्ट ने नवाज शरीफ को आय से अधिक संपित्‍त बनाने और आय का स्रोत न ज्ञात होने के चलते 10 साल की सजा सुनाई थी. जबकि एवनफील्‍ड केस में जांच में सहयोग न करने पर एक साल की सजा सुनाई गई थी.

अधिक पढ़ें ...

इस्‍लामाबाद. पाकिस्‍तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) की मुश्किलें और बढ़ रही हैं. ऐसा इसलिए क्‍योंकि पाकिस्‍तान की सेना ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को देश लौटने का इशारा कर दिया है. CNN-News18 को सूत्रों ने जानकारी दी है कि नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) से कहा गया है कि पाकिस्‍तान को आपकी जरूरत है. उनको वापस आना चाहिए. ऐसा पाकिस्‍तान की सेना और प्रधानमंत्री इमरान खान के बीच चल रही तकरार के कारण हुआ. इसके तहत अब नवाज शरीफ को बुलाकर इमरान खान को बाहर का रास्‍ता दिखाने की योजना है.

नवाज शरीफ पाकिस्‍तान में भ्रष्‍टाचार के दो मामलों में दोषी करार दिए गए थे. एक था एवनफील्‍ड प्रापर्टी केस और दूसरा था अल अजिजिया मिल्‍स केस. उन्‍हें दिसंबर 2019 में इस्‍लामाबाद हाईकोर्ट ने दोषी ठहराया था. वह कोर्ट के सामने पेश नहीं हुए थे. कोर्ट ने नवाज शरीफ को आय से अधिक संपित्‍त बनाने और आय का स्रोत न ज्ञात होने के चलते 10 साल की सजा सुनाई थी. जबकि एवनफील्‍ड केस में जांच में सहयोग न करने पर एक साल की सजा सुनाई गई थी.

उसी साल नवाज शरीफ को अल अजिजिया स्‍टील मिल्‍स भ्रष्‍टाचार केस में भी सात साल की सजा सुनाई गई थी. मिल्‍स में गैरकानूनी निवेश पाया गया था. सजा एक साथ चलती रहीं. अब नवाज शरीफ लंदन में रह रहे हैं. उन्‍हें नवंबर 2019 को लाहौर हाईकोर्ट ने इलाज के लिए चार हफ्ते के लिए जाने की राहत दी थी.

अब मौजूदा विवाद के बीच गिलगित बाल्टिस्‍तान के चीफ जस्टिस राणा एम शमीम ने एक हलफनामा दाखिल करके दावा किया है कि तत्‍कालीन सीजेपी साकिब निसार ने हाईकोर्ट जज को आदेश दिया था कि नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम नवाज 2018 आम चुनाव से पहले जमानत पर नहीं छूटने चाहिए. सूत्रों को कहना है कि यह हलफनामा सेना की अनुमति लेकर ही दाखिल किया गया है.

Tags: Imran khan, Nawaz sharif, Pakistan

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर