पाकिस्तान: हाफिज सईद को फेसबुक ने दिया झटका, पार्टी का पेज किया डिलीट

पाकिस्तान: हाफिज सईद को फेसबुक ने दिया झटका, पार्टी का पेज किया डिलीट
हाफिज सईद (फाइल)

फेसबुक ने न सिर्फ हाफिज़ सईद की पार्टी एमएमएल, बल्कि पार्टी के उम्मीदवारों के पेज भी डिलीट कर दिए हैं.

  • Share this:
पाकिस्तान में संघ और प्रांत के चुनाव होने में महज़ 10 दिन बचे हैं. हालांकि इस बीच मुंबई हमले के मास्टर माइंड और पाकिस्तान चुनाव में उतरे आतंकी हाफिज सईद को बड़ा झटका लगा है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक ने हाफिज सईद की पार्टी मिल्ली मुस्लिम लीग (MML) का पेज डिलीट कर दिया है. एमएमएल ने खुद इसकी पुष्टि की है.

'एक्सप्रेस ट्रिब्यून' की रिपोर्ट के मुताबिक, फेसबुक ने न सिर्फ एमएमएल की बल्कि इसके कैंडिडेट्स के पेज भी डिलीट कर दिए हैं. एमएमएल का कहना है कि फेसबुक ने ऐसा करने की कोई वजह नहीं बताई. बता दें कि पाकिस्तान में 25 जुलाई को इलेक्शन है.

रिपोर्ट के मुताबिक, एमएमएल प्रवक्ता तबिश कयूम ने कहा, 'फेसबुक ने अपनी ही नीतियों का उल्लंघन किया है. फेसबुक का ये कदम अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का हनन है. जिसे न्यायपूर्ण कतई नहीं कहा जा सकता.'



बता दें कि पाकिस्तान में प्रतिबंधित हाफिज सईद के संगठन जमात-उद-दावा के राजनीतिक फ्रंट एमएमएल को भी प्रतिबंधित कर दिया गया था. इसके बाद एमएमएल ने अल्लाह-ओ-अकबर तहरीक (AAT) राजनीतिक दल के नाम पर पाकिस्तान आम चुनाव में कई सीटों पर अपने कैंडिडेट्स उतारे हैं.
नवाज़ के समर्थन में रैली निकालने पर अब्बासी, शाहबाज़ सहित 1500 लोगों पर केस

पाकिस्तान में चुनाव को देखते हुए हाल ही में फेसबुक ने एक्सक्लूसिव ट्रेंड के लिए पाकिस्तान इलेक्शन कमीशन से संपर्क भी किया था. फेसबुक ने लोकल अथॉरिटिज को भी फेक फेसबुक पेज का पता लगाने और जांच में सहयोग के लिए कहा था.

बता दें कि फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने हाल ही में कहा था कि पाकिस्तान, ब्राजील, मेक्सिको और भारत समेत अन्य देशों में होने वाले चुनावों को ध्यान में रखते हुए वे फेसबुक की नकारात्मक दखलंदाजी को रोकने के लिए उचित कदम उठाएंगे. एमएमएल का पेज डिलीट करने को इसी के तहत उठाए गए कदम के रूप में देखा जा रहा है. (एजेंसी इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading